Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:17 Hrs(IST)
image
राज्य


दो इनामी सहित छह नक्सली गिरफ्तार

जगदलपुर, 23 सितंबर (वार्ता) छत्तीसगढ के सुकमा जिले में एक-एक लाख के दो नक्सली सहित 6 नक्सलियों को आज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गये नक्सलियों में दो महिलायें भी शामिल हैं।
पुलिस सूत्रों के अनुसार केन्द्रीय रिजर्ब पुलिस बल (सीआरपीएफ) की दूसरी बटालियन और जिला बल की संयुक्त पार्टी गादीरास थाना क्षेत्र के बोड़को के जंगलों की ओर निकली थी, इसी दौरान कुछ ग्रामीण फोर्स को देखते ही भगाने लगे, जिन्हें जवानों ने घेराबंदी कर पकड़ लिया। पूछताछ में ग्रामीणों ने नक्सली संघठन में काम करने की बात कही, तस्दीक के बाद इन 6 नक्सलियों को गिरफ्तार कर किया गया।
पकड़े गये नक्सलियों में मड़कम लखा, रवा लखा, वेट्टी हूँगा, इंडो राजू, इंडो पेज्जे और कलमू हुर्रे शामिल हैं। इनमें मिलिशिया सदस्य मड़कम लखा और सीएनएन सदस्य कलमू हुर्रे पर राज्य सरकार ने एक-एक लाख का इनाम घोषित किया था। ये सभी ग्राम बोड़को के खासपारा के रहने वाले हैं और इन पर ग्राम पेरिया के ग्रामीण कमलू देवा की हत्या का आरोप है। सभी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है।
करीम बघेल
वार्ता
More News
लोकसभा चुनाव में अब तक करीब 68 हजार बुजुर्गों और दिव्यांगों ने घर से वोट डालने का विकल्प चुना

लोकसभा चुनाव में अब तक करीब 68 हजार बुजुर्गों और दिव्यांगों ने घर से वोट डालने का विकल्प चुना

28 Mar 2024 | 2:52 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता) राजस्थान में आगामी लोकसभा चुनाव में होम वोटिंग के लिए इस बार राज्य विधानसभा चुनाव से भी ज्यादा उत्साह देखने को मिल रहा है और अब तक करीब 68 हजार बुजुर्गों और दिव्यांगों ने घर से वोट डालने के विकल्प को चुना है।

see more..
image