Tuesday, Apr 16 2024 | Time 13:09 Hrs(IST)
image
दुनिया


द कोरिया के मंत्री ने कोरोना वायरस के मद्देनजर चीन की यात्रा कर रहे लोगों को चेताया

सोल, 28 जनवरी (स्पूतनिक) दक्षिण कोरिया के विदेश मंत्री ने कोरोना वायरस के मद्देनजर चीन की यात्रा कर रहे लोगों को यात्रा परामर्श जारी करके चेताया है।
दक्षिण कोरिया के ‘फोर टायर’ यात्रा परामर्श के दूसरे स्तर की चेतावनी जारी करते हुए कई क्षेत्रों में यात्रा को लेकर प्रतिबंध जारी किया है। यह हांगकांग और मकाको क्षेत्र के लिए भी जारी किया गया है, लेकिन ताइवान इलाके की सुरक्षा में कोई बदलाव नहीं किया गया है।
मंत्री ने चीन में रह रहे दक्षिण कोरिया के लोग जो अपनी यात्रा की योजना बना रहे हैं, उनको अपनी सुरक्षा को लेकर अत्याधिक सतर्क होने को कहा है।
दक्षिण कोरिया के स्वास्थ्य प्राधिकरण ने पूरे चीन प्रांत को ‘कोरोना वायरस प्रभावित क्षेत्र’ बताया है और इस घातक बीमारी का लेवल ‘नारंगी’ रखा है जोकि फोर टायर सिस्टम में तीसरे नंबर पर है।
सोमवार को दक्षिण कोरिया के केंद्रीय रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र ने देश में नए कोरोना वायरस के चौथे मामले की जानकारी दी।
इस न्यूमोनिया का पहला प्रकार पिछले साल दिसंबर में चीन के वुहान शहर में पाया गया था। चीनी प्राधिकरण के लगातार प्रयासों के बावजूद यह जापान, दक्षिण कोरिया, वियतनाम, सिंगापुर, आस्ट्रेलिया, मलेशिया, थाईलैंड, नेपाल, अमेरिका और फ्रांस में फैल गया।
चीन के राष्ट्रीय सुरक्षा आयोग ने अब तक इस बीमारी से जुड़े कुल 4515 मामले दर्ज किये हैं जिनमें 106 लोगों की अकेले चीन में मौत हो चुकी है।
शुभम. श्रवण
स्पूतनिक
More News
चिली में डेंगू के 135 मामले दर्ज

चिली में डेंगू के 135 मामले दर्ज

16 Apr 2024 | 11:11 AM

सैंटियागो, 16 अप्रैल (वार्ता) लैटिन अमेरिकी देश चिली में अब तक डेंगू के 135 मामले दर्ज किए गए और सभी पीड़ित दूसरे देशों की यात्रा के दौरान संक्रमित हुए है।

see more..
जापान के कोशिमा में भूकंप के झटके

जापान के कोशिमा में भूकंप के झटके

16 Apr 2024 | 11:08 AM

टोक्यो 16 अप्रैल (वार्ता) जापान के कोशिमा में सोमवार की देर रात भूकंप के झटके महसूस किए गए। अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय समयानुसार 22:38 बजे कोशिमा से 143 किलोमीटर दूर दक्षिण- पूर्व में महसूस किए गए भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.9 मापी गयी।

see more..
वेस्ट बैंक में इज़रायल की गोलीबारी में दो फ़िलिस्तीनियों की हत्या

वेस्ट बैंक में इज़रायल की गोलीबारी में दो फ़िलिस्तीनियों की हत्या

16 Apr 2024 | 10:24 AM

रामल्ला, 16 अप्रैल (वार्ता) फिलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि वेस्ट बैंक के नब्लस शहर के दक्षिण में इजरायल की ओर से की गोलीबारी में कम से कम दो फिलिस्तीनी मारे गए।

see more..
image