Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:27 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


दूध की बढ़ी कीमतें न्यायोचित: पलानीस्वामी

चेन्नई, 18 अगस्त (वार्ता) तमिलनाडु में अाविन दूध की कीमतें बढ़ा दी गयी हैं। राज्य सरकार के स्वामित्व वाली दुग्ध उत्पादक कंपनी आविन के मुताबिक नयी कीमतें कल से लागू हो जायेंगी।
दूध की कीमत में छ: रुपये प्रति लीटर तक की वृद्धि की गयी है। मुख्यमंत्री ई. के पलानीस्वामी ने दूध की कीमतों में हुई इस बढ़ोतरी को न्यायोचित बताया है। श्री पलानीस्वामी ने कहा कि दूध की बढ़ी इ‌न कीमतों से आम लोगों पर कोई खास असर नहीं पड़ेगा।
मुख्यमंत्री ने सेलम हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि इस मसले पर राज्य विधानसभा में भी चर्चा की गयी थी। उन्होंने कहा कि करीब 4.6 लाख दुग्ध उत्पादकों की मांग थी कि दूध की कीमतें बढ़ायी जायें। दूध की कीमतों में पांच वर्ष बाद बढ़ोतरी की गयी है। पिछली बार 2014 में दूध की कीमतें तय की गयी थीं, उस दौरान राज्य सरकार ने दुग्ध उत्पादकों की मांग के मद्देनजर प्रति लीटर दूध की कीमत में 10 रुपये की वृद्धि की थी।
श्री प्लानीस्वामी ने कहा कि चारा, प्रसंस्करण शुल्क, परिवहन, प्रशासनिक एवं अन्य खर्चों में वृद्धि के कारण दूध की कीमतों में इजाफा करना जरूरी था।
आविन के अनुसार गाय के दूध का खरीद मूल्य 28 रुपये से बढ़ाकर 32 रुपये प्रति लीटर कर दिया गया है जबकि भैंस के दूध का खरीद मूल्य 35 रुपये से बढ़ाकर 41 रुपये प्रति लीटर कर दिया है।
आविन दूध की विभिन्न श्रेणियों की नयी कीमतें प्रति लीटर इस प्रकार हैं... आविन नाइस (टोंड मिल्क)- 43 रुपये, आविन डाइट (डबल टोंड मिल्क)- 40 रुपये, आविन ग्रीन मैजिक (स्टैंडराइज्ड मिल्क)- 47 रुपये और आविन प्रीमियम (फूल क्रीम दूध)-51 रुपये।
सं.श्रवण
वार्ता
More News
चुनाव आयोग ने बंगाल में दो पुलिस अधिकारियों को किया निलंबित

चुनाव आयोग ने बंगाल में दो पुलिस अधिकारियों को किया निलंबित

20 Apr 2024 | 2:53 PM

कोलकाता 20 अप्रैल (वार्ता) भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने पश्चिम बंगाल में ओसी रैंक के दो पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।

see more..
केरल में मतदान अधिकारी, बीएलओ  निलंबित

केरल में मतदान अधिकारी, बीएलओ निलंबित

20 Apr 2024 | 2:53 PM

कन्नूर, 20 अप्रैल (वार्ता) केरल में कन्नूर के जिला कलेक्टर एवं चुनाव अधिकारी अरुण के विजयन ने मतदान प्रक्रिया के दौरान कन्नूर संसदीय क्षेत्र के बूथ 70 में एक मतदाता को प्रतिरुपित करने की शिकायत पर शनिवार को एक मतदान अधिकारी और बूथ स्तर अधिकारी (बीएलओ) को निलंबित कर दिया।

see more..
त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

19 Apr 2024 | 11:41 PM

अगरतला, 19 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को 1,685 मतदान केंद्रों पर अनुमानित 81 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

see more..
सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 11:38 PM

गंगटोक, 19 अप्रैल(वार्ता) सिक्किम की 32 विधानसभा सीटों और एक मात्र लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को हुये मतदान में 68.06 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
image