Thursday, Apr 18 2024 | Time 08:44 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


दुबई से 20 लाख का अवैध सोना लाते, पांच बदमाश गिरफ्तार

दुबई से 20 लाख का अवैध सोना लाते, पांच बदमाश गिरफ्तार

श्रीगंगानगर 20 सितंबर (वार्ता) राजस्थान में चुरू जिले के दुधवाखारा थाना क्षेत्र में पुलिस ने आज एक कार में दुबई से तस्करी कर लाया जा रहा 450 ग्राम से अधकि सोना बरामद कर पांच व्यक्तियो को गिरफ्तार किया।

जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने बताया कि एक सूचना पर दुधवाखारा थाना क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग 52 पर नाकाबंदी के दौरान आई संदिग्ध कार को रोककर तलाशी ली गई। गाडी में सामान को चेक किया गया तो एक बैग में बड़े साइज का पैकेट मिला। इस पैकेट को तोडकर देखा गया तो अंदर बने हुए खांचे में सोने की डलियां मिली। उन्होंने बताया कि पैकेट के ऊपर आयरन कोटिंग की हुई थी ताकि शक नहीं हो कि अंदर सोना भरा हुआ है। उन्होंने बताया कि जब्त किए गए 466.65 ग्राम सोने की कीमत लगभग बीस लाख रुपए है।

उन्होंने बताया कि इस कार में चूरू कोतवाली क्षेत्र का कुख्यात आदतन अपराधी फरियाद खान, उसका भाई शाहरुख खान के अलावा आबिद खान, मुबारिक खान और सुरेंद्र शर्मा सवार थे। आबिद और शाहरुख दोनों दुबई से आना बता रहे हैं।

प्रारंभिक पूछताछ में आबिद और शाहरुख खान ने यह सोना अपने लिए लाना बताया है, लेकिन अभी पूछताछ जारी है। पुलिस ने यह सोना हवाला के जरिए लाए जाने की संभावना से इनकार नहीं किया है।

थाना अधिकारी रामविलास विश्नोई ने बताया कि शाहरुख खान 2015 में दुबई चला गया था। उसके खिलाफ कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं,जिसके तहत अदालत ने उसकी गिरफ्तारी के लिए स्थाई वारंट जारी किए हुए हैं। उसका भाई फरियाद खान चुरू जिले का कुख्यात अपराधी और कोतवाली क्षेत्र का हिस्ट्रीशीटर है। सुरेंद्र शर्मा एवं मुबारक खान पर भी कुछ आपराधिक मुकदमे चल रहे हैं।

सेठी रामसिंह

वार्ता

More News
शाह 20 अप्रैल को कोटा में आम सभा को करेंगे संबोधित

शाह 20 अप्रैल को कोटा में आम सभा को करेंगे संबोधित

17 Apr 2024 | 9:57 PM

कोटा,17 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह 20 अप्रैल को कोटा में भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला के समर्थन में आम सभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी गारंटी का मतलब काम पूरा होने की गारंटी:  भजनलाल

मोदी गारंटी का मतलब काम पूरा होने की गारंटी: भजनलाल

17 Apr 2024 | 9:05 PM

अलवर 17 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपना जो संकल्प पत्र लेकर आए थे तीन माह में ही उसका 45 प्रतिशत फ़ीसदी पूरा किया है।

see more..
image