Friday, Apr 19 2024 | Time 02:58 Hrs(IST)
image
खेल


दो मैचों के बाद पहली जीत की तलाश में केरला ब्लास्टर्स

दो मैचों के बाद पहली जीत की तलाश में केरला ब्लास्टर्स

पणजी, 28 नवंबर (वार्ता) पहले दो मैचों से केवल एक ही अंक हासिल करने के बाद केरला ब्लास्टर्स हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में रविवार को यहां बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में अपनी पहली जीत दर्ज करना चाहेगी, जहां टीम के सामने चेन्नइयन एफसी की चुनौती होगी

केरला और चेन्नइयन आईएसएल के इतिहास में अब तक 14 बार एक-दूसरे से भिड़ चुकी हैं जिसमें दो बार की चैम्पियन चेन्नइयन का पलड़ा भारी रहा है। चेन्नइयन ने केरला के खिलाफ इन 14 मैचों में से छह मैच जीते हैं, पांच ड्रॉ खेले हैं जबकि केवल तीन में ही उसे हार मिली है।

नए कोच कसाबा लाजलो के मार्गदर्शन में खेल रही चेन्नइयन ने अपने पहले मैच में जमशेदपुर एफसी को हराकर टूर्नामेंट में अपने अभियान की विजयी शुरुआत की है। टीम के पास मिडफील्ड में राफेल क्रिवेल्लारो और अनिरुद्ध थापा है जबकि आक्रमण की जिम्मेदारी फॉरवर्ड इस्माइल गोंकाल्वेस के कंधों पर होगी।

लाजलो ने कहा, “हम अपने प्रतिद्वंद्वी को अच्छी तरह से जानते हैं। हमें खेल को कंट्रोल करने की जरूरत है। केरला एक अच्छी टीम है। उनके कोच (किबु विकुना) भारत में दूसरा साल बिता रहे हैं और वह भारतीय फुटबाल को अच्छी तरह से जानते हैं। यह न केवल एक मैच है बल्कि एक डर्बी मैच है। हमने जो शुरुआत की है और उसे हमें जारी रखना होगा। हमें अपने फुटबाल का आनंद लेना होगा। मुझे उम्मीद है कि हम जीत सकते हैं और तीन अंक हासिल कर सकते हैं।”

दूसरी तरफ, केरला ब्लास्टर्स को पहले दो मैचों में पजेशन पर अपना दबदबा रखने के बावजूद उसे गोल करने के मौके बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा है। विकुना चाहेंगे कि उनकर टीम अटैकिंग के अलावा डिफेंस में भी सुधार करे। केरला ब्लास्टर्स ने अपने पिछले दो मैचों में अब तक सभी तीनों गोल दूसरे हाफ में खाए हैं। मिडफील्ड में सर्जियो सिडोंचा की मौजूदगी से टीम को मजबूती मिलेगी, लेकिन सहल अब्दुल समद का इस मैच में खेलना तय नहीं है।

विकुना ने कहा, “यह सही है कि बॉल पजेशन के मामले में हम अपने प्रतिद्वंद्वी से आगे थे, लेकिन हम गोल करने के मौके बनाना चाहते हैं। हम मैच और परिस्थिति की बात कर रहे हैं, जहां हमें सुधार करना है और आगे बढ़ना है। हमारे पास केवल एक अंक है, लेकिन हमने काफी अच्छी चीजें की है। कल का मैच काफी चुनौतीपूर्ण होने वाला है।”

राज

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image