Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:10 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दुमका में चार कट्टर नक्सली गिरफ्तार,भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

दुमका में चार कट्टर नक्सली गिरफ्तार,भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

दुमका, 20 नवम्बर (वार्ता) झारखंड में दुमका जिले के काठीकुंड थाना क्षेत्र से आज पुलिस ने प्रतिबंधित संगठन भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के चार कट्टर उग्रवादियों को गिरफ्तार कर भारी मात्रा में कारतूस और विस्फोटक बरामद किया।

पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल ने यहां संवाददाताओं को बताया कि माओवादियों के खिलाफ चलाये गये विशेष अभियान के दौरान पुलिस ने सालदाहा गांव में छापा मारकर प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) के चार कट्टर नक्सलियों को गिरफ्तार कर भारी मात्रा में कारतूस एवं विस्फोटक सामान बरामद किया है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार उग्रवादियों में पाकुड़ के पूर्व पुलिस अधीक्षक अमरजीत बलिहार के साथ पांच पुलिस जवानों की हत्या कांड में शामिल हार्डकोर उग्रवादी भी शामिल है।

श्री कौशल ने बताया कि भाकपा माओवादी उग्रवादी संगठन द्वारा घोषित दमन विरोधी सप्ताह के आह्वान के मद्धेनजर जिला पुलिस और सीमा सशस्त्र बल (एसएसबी) की ओर से जिले के काठीकुंड थाना क्षेत्र के जमनी, निझोर, जोड़ाआम, आसनबनी, भिलाईकांदर आदि गांवों के साथ ही जंगली इलाकों में संयुक्त रूप से सघन छापामारी अभियान चलाया गया। उन्होंने बताया कि इसी दौरान पुलिस की संयुक्त टीम को सूचना मिली कि काठीकुंड थाना क्षेत्र के सालदाहा गांव निवासी बाबुजन हेम्ब्रम के घर पर भाकपा माओवादी के कुछ उग्रवादियों द्वारा संगठन के लिए भारी मात्रा में आधुनिक हथियार की गोली ओर विस्फोटक सामग्री पहुंचाया गया है ।

सं.उमेश.सूरज

जारी वार्ता

More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image