Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:12 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दुमका में बांस कारीगर मेला कल से, सभी तैयारियां पूरी

दुमका 17 सितम्बर (वार्ता) झारखंड की उप राजधानी दुमका में दो दिवसीय बांस कारीगर मेला कल से शुरू हो रहा है और इसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है।
मेला में देश-विदेश से आने वाले प्रतिनिधियों के निमित्त दुमका सज धज कर तैयार है। मेला स्थल सहित पूरे शहर को रंग-बिरंगे लाइट से बेहतरीन ढंग से सजाया गया है। इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिये बड़ी संख्या में देश-विदेश से लोग पहुंच रहे हैं।
दुमका की उपायुक्त राजेश्वरी बी. ने आज यहां परिसदन में बांस कारीगर मेला को सफल बनाने के लिये विभिन्न स्थल पर प्रतिनियुक्त अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उपायुक्त ने कहा कि इस मेले में आने वाले अतिथि यहां से एक बेहतर संदेश लेकर जाए, इसका पूरा ध्यान रखा जाए।
श्रीमती राजेश्वरी ने कहा कि इसके आयोजन से दुमका को एक नई पहचान मिलेगी। उन्होंने कहा कि मेले में प्रतिनियुक्ति अधिकारी और कर्मचारी प्रतिनिधियों की हर छोटी बड़ी सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए।
इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक वाई. एस. रमेश ने सुरक्षा के मद्देनजर मेला में तैनात पुलिसकर्मियों को पूरी तत्परता के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने का निर्देश दिया। अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार के निर्देश पर मेला में आने वाले वाहनों के लिए अलग-अलग रास्ते पर वाहन लगाने की व्यवस्था की गई है।
सं सूरज
वार्ता
image