Friday, Apr 19 2024 | Time 13:59 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


दो युवकों को पकड़ने पर एक समुदाय विशेष की महिलाओं ने किया हंगामा

बड़वानी, 17 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के सेंधवा में आज शाम मुंबई की अपराध शाखा पुलिस ने दो युवकों को वाहन चोरी के मामले में पकड़े जाने के उपरांत एक समुदाय विशेष की महिलाओं ने पुलिस थाने पर जमकर हंगामा किया।
सेंधवा के अनुविभागीय अधिकारी पुलिस तरुणेंद्र सिंह बघेल ने बताया कि मुंबई और ठाणे क्षेत्र से अपराध शाखा पुलिस का दल सेंधवा आया था और उन्होंने स्थानीय पुलिस की मदद से पुराने बस स्टैंड क्षेत्र से मुख्त्यार तथा अकरम नामक दो युवकों को उनके क्षेत्र में वाहन चोरी के मामले में हिरासत में ले लिया। उन्होंने दोनों को स्थानीय थाने में खड़े अपने वाहनों में बिठाया। इसी बीच दोनों को छोड़ने को लेकर महिलाएं उपद्रव करने लगी।
इसी दौरान मुंबई क्राइम ब्रांच पुलिस से दोनों को हिरासत में लिए जाने के लिए केस डायरी, सर्च वारंट या अन्य आवश्यक दस्तावेज मांगे गए जो वे नहीं प्रस्तुत कर सके। श्री बघेल ने बताया कि ऐसी स्थिति में दोनों को मुंबई पुलिस के हवाले कर भेजना कानून और व्यवस्था की स्थिति को बिगाड़ने की संभावना वाला था, अतः दोनों युवकों को इन महिलाओं के साथ जाने दिया गया।
उन्होंने बताया कि महिलाओं ने यह भी आरोप लगाया कि महाराष्ट्र या मुंबई की पुलिस युवकों को ले जाकर उनसे राशि वसूल कर उन्हें छोड़ देती है। उन्होंने मुंबई पुलिस से आग्रह किया कि वे भविष्य में आवश्यक दस्तावेज लेकर अपने साथ आए, ताकि वांछित लोगों को ट्रांजिट रिमांड के लिए भेजा जा सके तथा कानून-व्यवस्था की स्थिति ना बिगड़े।
सं बघेल
वार्ता
image