Thursday, Apr 18 2024 | Time 14:23 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


दो राज्यों में आतंक का पर्याय बने डकैत मारे गए

दो राज्यों में आतंक का पर्याय बने डकैत मारे गए

चित्रकूट 16 सितंबर वार्ता । उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश में आतंक का पर्याय बने 6 लाख के इनामी डकैत बबली कोल व एक लाख 80 हजार का इनामी डकैत लवलेश कोल को मध्य प्रदेश पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया है।

बबली कोल एवं लवलेश कोल ग्राम डोडा माफी थाना मारकुंडी उत्तर प्रदेश के रहने वाले थे। मध्य प्रदेश के सतना जिले धारकुंडी थाना क्षेत्र के लेदरी के जंगल में पुलिस को सूचना मिली थी कि दस्यु डकैत बबली कोल अपने आधा दर्जन साथियों के साथ जंगल में है तभी मध्य प्रदेश पुलिस ने इनामी डकैत को घेर लिया और दोनों तरफ से फायरिंग हो गई जिसमें इनामी डकैत बबली कोल और लवलेश कोल को गोली लग गई जिसमें दोनों की ही मौके पर मौत हो गई। बाकी डकैत मौके से फरार हो गए ।

दोनों डकैत के पास से खाने-पीने की सामग्री और दो हथियार बरामद हुए हैं। पुलिस ने दोनों के शव को बरामद कर लिया है । बबली कोल पर 100 से ज्यादा लूट हत्या जैसे अपराधिक मामले दर्ज थे। बबली कोल पर उत्तर प्रदेश सरकार ने 5 लाख का इनाम घोषित कर रखा था और मध्य प्रदेश सरकार ने एक लाख का। लवलेश कोल पर यूपी सरकार ने एक लाख पचास हजार का नाम घोषित किया था और मध्य प्रदेश की तरफ से तीस हजार का इनाम घोषित किया था।दोनों डकैत के मारे जाने के बाद मध्य प्रदेश पुलिस को एक बहुत बड़ी कामयाबी हासिल हुई है।

बबली कोल ने हाल ही में चित्रकूट से 15 अगस्त को बृजमोहन का तथा 5 सितंबर को मध्यप्रदेश के सतना के धारकुंडी से एक व्यक्ति का अपहरण किया था जिसमें 5 लाख की फिरौती मांगी थी ।

मध्य प्रदेश पुलिस के आईजी चंचल शेखर का कहना है कि दोनों डकैत के मारे जाने पर मध्य प्रदेश पुलिस को बहुत बड़ी कामयाबी हासिल हुई है क्योंकि यह इनामी डकैत बबली कोल और लवलेश कोल का आतंक दोनों राज्यों पर था और इन दोनों का नेटवर्क बहुत तेज था।

सं विनोद

वार्ता

More News
दो लड़कों की जोड़ी फिर होगी फ्लाप: भूपेन्द्र चौधरी

दो लड़कों की जोड़ी फिर होगी फ्लाप: भूपेन्द्र चौधरी

17 Apr 2024 | 11:52 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा कि दो लड़कों की जोड़ी पहले भी उत्तर प्रदेश में फ्लॉप रही थी और एक बार फिर इस जोड़ी को यूपी की जनता सिरे से नकार देगी।

see more..
राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

17 Apr 2024 | 11:21 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर दिये गये बयान पर पलटवार करते हुये उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि पूरा का पूरा इंडिया समूह भगवान राम की विरोधी है।

see more..
देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

17 Apr 2024 | 11:18 PM

सुलतानपुर, 17 अप्रैल(वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी ने आज कहा कि देश जातिवाद से निकलकर विकास‌वाद के रास्ते पर चल पड़ा है।

see more..
विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

17 Apr 2024 | 11:14 PM

मुरादाबाद, 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय लोकदल ( रालोद) अध्यक्ष जयंत चौधरी पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होने किसानो के मसीहा चौधरी चरण सिंह की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए जयंत चौधरी को राज्यसभा की सीट दी मगर उन्होने इसके बदले उन्हे क्या सिला दिया है, यह सब जानते हैं।

see more..
image