Friday, Mar 29 2024 | Time 00:52 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


द्रमुक 16 दिसंबर को करुणानिधि की प्रतिमा का अनावरण करेगी

चेन्नई 15 नवंबर (वार्ता) तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एवं द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के पांच दशक तक अध्यक्ष रहे एम. करुणानिधि की प्रतिमा का अनावरण 16 दिसंबर को कई राष्ट्रीय नेेताओं के उपस्थिति में किया जाएगा।
द्रमुक ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि राज्य के पांच बार मुख्यमंत्री रहे श्री करुणानिधि की प्रतिमा पार्टी मुख्यालय ‘अन्ना अरिवलयम’ के सामने उनके राजनीतिक मार्गदर्शक एवं पूर्व मुख्यमंत्री सी. एन. अन्नादुरई के पास स्थापित की जाएगी ।
पार्टी ने बताया कि श्री करुणानिधि की प्रतिमा के अनावरण केे मौके पर एक भव्य समारोह होगा जिसमें कई राष्ट्रीय नेता शामिल होंगे।
द्रमुक ने इससे पहले श्री करुणानिधि की प्रतिमा का अनावरण 14 नवबंर को शहर के बाहरी इलाके में करने की योजना बनाई थी। इस दिन उनके निधन के 100 दिन पूरे हुये हैं। लेकिन अब आधिकारिक तौर पर घोषणा हुई है कि प्रतिमा का अनावरण 16 दिसंबर को राष्ट्रीय नेताओं की उपस्थिति में किया जायेगा।
द्रमुक अध्यक्ष एम. के. स्टालिन ने कई हफ्तों से बन रही प्रतिमा का कुछ मौकों पर निरीक्षण किया है ।श्री करुणानिधि की प्रतिमा को तिरुवल्लूर जिले के मिंजुर के उत्तरी उपनगर के पास मूर्तिकार दीनदयालन ने बनाया है।
रमेश जितेन्द्र
वार्ता
image