Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:41 Hrs(IST)
image
भारत


दिल्ली दौरे पर कई केंद्रीय मंत्रियों से मिले योगी, विकास योजना पर की वार्ता

दिल्ली दौरे पर कई केंद्रीय मंत्रियों से मिले योगी,  विकास योजना पर की वार्ता

नयी दिल्ली, 24 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को दिल्ली के एक दिन के दौरे में प्रदेश की विभिन्न विकास योजनाओं, खास कर बृज क्षेत्र के विकास पर केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रियों लम्बी बातचीत की ।

श्री योगी दिल्ली के दौरे में राष्ट्रपति पर के चुनाव में सत्तारुढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की साझा उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के नामांकन के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी और समर्थक दलों के वरिष्ठ नेताओं के साथ संसद भवन में उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री योगी इस अवसर पर राज्य की विभिन्न विकास योजनाओं पर केंद्रीय मंत्रियों के साथ बैठ भी की। वह केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, राज्य मंत्री वीके सिंह, रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव,केंद्रीय जहाजरानी मंत्री सर्वानंद सोनोवाल और संस्कृति मंत्री जी.किशन रेड्डी के साथ मिल कर उनके मंत्रालयों से सबंधित राज्य की कई परियोजनाओं पर चर्चा की । आधिकारिका सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय मंत्रियों के साथ बातचीत में मुख्य मंत्री ने प्रदेश में सड़क, रेल और जल परिवहन तथा सांस्कृतिक महत्व के स्थलों के विकास की योजनाओं के बारे में मैराथन बातचीत की।

जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री ने योगी ने की बृज क्षेत्र के सर्वांगीण विकास को लेकर बैठक में श्री गडकरी से ब्रज चौरासी कोस परियोजना,ब्रज तीर्थ पथ परियोजना (52 कि.मी), गोवर्धन कनेक्ट परियोजना (72 कि.मी) को लेकर हुई विस्तृत चर्चा की।

श्री योगी ने रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मथुरा-वृंदावन रेल मार्ग के सम्बंध में व मथुरा-वृंदावन रेल लाइन पर लाइट रेल ट्रांजिट सिस्टम (एलआरटीएस) के निर्माण और मथुरा जंक्शन पर टूरिस्ट फेसिलिटेशन सेंटर निर्माण पर चर्चा की।

उन्होंने केंद्रीय जहाजरानी मंत्री श्री सोनोवाल से वृंदावन- मथुरा - गोकुल को जोड़ते हुए यमुना नदी पर जलमार्ग को विकसित किये जाने को लेकर चर्चा की।

श्री योगी ने संस्कृति मंत्री श्री रेड्डी से बृज क्षेत्र में पौराणिक व ऐतिहासिक धरोहरों के पुनरुद्धार व पुनर्प्रतिष्ठा करने के सम्बंध में की विस्तार से वार्ता की।

संसद भवन में राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी के लिए श्रीमती दौपदी मुर्मू के नामांकन भरे जाने के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृहमंत्री अमित शाह भी उपस्थित थे।

मनोहर.संजय

वार्ता

More News
खड़गे ने घोषणा पत्र समझने को मोदी से मांगा मिलने का समय

खड़गे ने घोषणा पत्र समझने को मोदी से मांगा मिलने का समय

25 Apr 2024 | 7:32 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस के घोषणा पत्र को लेकर बार-बार गलत बयान दे रहे हैं इसलिए पार्टी का घोषणा पत्र समझाने के लिए उन्होंने श्री मोदी को पत्र लिखकर मिलने का समय मांगा है।

see more..
विदेशों में फंसे भारतीयों की वापसी शीघ्र होगी : विदेश मंत्रालय

विदेशों में फंसे भारतीयों की वापसी शीघ्र होगी : विदेश मंत्रालय

25 Apr 2024 | 7:08 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) रूसी सेना में फंसे 10 भारतीय नागरिक स्वदेश लौट चुके हैं और बाकी लोगों की रिहाई के लिए भी रूस सरकार ने सहयोग का आश्वासन दिया है। इसी प्रकार से ईरान द्वारा बंधक बनाये गये वाणिज्यिक पोत पर तैनात चालक दल के सदस्यों में भारतीय सदस्यों की भी जल्द ही स्वदेश वापसी होने की संभावना है।

see more..
लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों के लिये मतदान की तैयारियां पूरी

लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों के लिये मतदान की तैयारियां पूरी

25 Apr 2024 | 6:01 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में चुनाव में शुक्रवार को 12 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 88 सीटों पर वोट डाले जायेंगे और इसके लिये चुनाव आयोग ने मतदान केन्द्रों तक वोटिंग मशीनें पहुंचाने से लेकर सुरक्षा व्यवस्था समेत सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

see more..
हार के भय से भ्रमित कर रहे हैं मोदी : कांग्रेस

हार के भय से भ्रमित कर रहे हैं मोदी : कांग्रेस

25 Apr 2024 | 4:53 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण मतदान के रुख को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आम जनता को भ्रमित कर रहे हैं।

see more..
image