Friday, Apr 19 2024 | Time 13:44 Hrs(IST)
image
बिजनेस


दिल्ली में1000 करोड़ का हवाला लेनदेन का खुलासा

नयी दिल्ली 23 अक्टूबर (वार्ता) आयकर विभाग ने दिल्ली के एक प्रमुख कारोबारी समूह के यहां छापेमारी की है जिसमें एक हजार करोड़ रुपये के हवाला से लेनदेन का पता चला है।
विभाग ने बुधवार को यहां जारी बयान में यह जानकारी देते हुये कहा कि कर चोरी और मनी लाँड्रिंग काे लेकर इस समूह पर छापेमारी की गयी। यह समूह ई गवर्नेस परियोजनाओं और वित्तीय सेवा क्षेत्र में कार्यरत है और इसके देश के कई शहरों के साथ ही दुबई में भी कार्यालय है।
उसने कहा कि छापेमारी के दौरान बड़े पैमाने पर कर चोरी, हवाला लेनदेन और मनी लाँड्रिंग के साक्ष्य मिले हैं। अघोषित धनराशि को दिल्ली और कोलकाता स्थित फर्जी कंपनियों के नाम से उपयोग किया है।
विभाग ने कहा कि इससे पहले उर्वरक खरीद से जुड़ी कंपनियों के यहां छापेमारी की गयी थी। पड़ताल के दौरान पता चला कि दुबई में फर्जी कंपनियों के नाम से बड़े पैमाने पर कमीशन लिया गया है। यह आरोपी वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले में आरोपी है। इस कमीशन का कुछ हिस्सा दिल्ली की इस कंपनी के जरिये भारत लाया गया।
शेखर
वार्ता
More News
डॉ विजय कुमार यादव एएमएचएसएससी के नये मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त

डॉ विजय कुमार यादव एएमएचएसएससी के नये मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त

18 Apr 2024 | 8:26 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय के अधीन कार्यरत अपैरल, मेड अप्स और होम फर्निशिंग सेक्टर स्किल काउंसिल (एएमएचएसएससी) डॉ. विजय कुमार यादव को अपना मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया है डॉ यादव की नियुक्ति एक अप्रैल 2024 से प्रभावी हो गयी है।

see more..
रुपया 11 पैसे मजबूत

रुपया 11 पैसे मजबूत

18 Apr 2024 | 8:24 PM

मुंबई 18 अप्रैल (वार्ता) दुनिया की प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर के लगातार दूसरे दिन गिरने से आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया 11 पैसे मजबूत होकर 83. 51 रुपये प्रति डॉलर हो गया।

see more..
image