Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


दिल्ली में ‘चिंताजनक’ घटनाक्रम से परेशान हूं: ममता

दिल्ली में ‘चिंताजनक’ घटनाक्रम से परेशान हूं: ममता

कोलकाता, 26 जनवरी (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि वह दिल्ली की सड़कों पर ‘चिंताजनक और दर्दनाक’ घटनाक्रम से बहुत परेशान हैं।

सुश्री बनर्जी ने ट्वीट कर कहा,“दिल्ली की सड़कों पर होने वाली चिंताजनक और दर्दनाक घटनाओं से गंभीर रूप से परेशान हूं।” उन्होंने कहा,“केंद्र के असंवेदनशील रवैये और हमारे किसान भाइयों और बहनों के प्रति उदासीनता को इस स्थिति के लिए दोषी ठहराया जाना चाहिए।”

तृणमूल कांग्रेस की नेता ने कहा,“पहले, इन कानूनों को किसानों को विश्वास में लिए बिना पारित किया गया था। और फिर भारत भर में विरोध प्रदर्शनों और पिछले दो महीनों से दिल्ली के पास डेरा डाले हुए किसानों के साथ, वे उनसे निपटने में बेहद लापरवाह रहे।”

मुख्यमंत्री ने कहा,“केंद्र को किसानों के साथ जुड़ना चाहिए और कठोर कानूनों को रद्द करना चाहिए।”

गौरतलब है कि केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलनरत किसान ट्रैक्टर रैली के साथ जबरन आईटीओ के पास पहुँच गए जहां पर उनका पुलिस के साथ जबरदस्त टकराव हुआ जिसमें पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा और आंसू गैस के गोले दागने पड़े।

इससे पहले किसान सिंघु बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर समेत कई बॉर्डर पर बैरिकेड तोड़कर दिल्ली में घुसे। इस दौरान मुकरबा चौक, ट्रांसपोर्ट नगर, नोएडा मोड़ , अक्षरधाम पर उनका पुलिस के साथ टकराव हुआ। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे और लाठियां चलाई लेकिन किसान टकराव के साथ आगे बढ़ते गए। आईटीओ के पास बड़ी संख्या में किसान ट्रैक्टर के साथ जमा होकर इंडिया गेट की तरफ बढ़ने लगे। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश की लेकिन वे नहीं रुके। उन्हें रोकने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े।

दिल्ली के अलग अलग इलाकों से मध्य दिल्ली की तरफ किसान लगातार ट्रैक्टर के साथ आगे बढ़ते रहे।

संजय जितेन्द्र

वार्ता

image