Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:31 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


दिल्ली रैली को सफल बनाने के लिए प्रदेश कांग्रेस द्वारा बैठक आयोजित

दिल्ली रैली को सफल बनाने के लिए प्रदेश कांग्रेस द्वारा बैठक आयोजित

जयपुर, 30 नवम्बर (वार्ता) देश में बढ़ती मंहगाई के विरोध में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा नई दिल्ली में 12 दिसम्बर को आयोजित मंहगाई हटाओ रैली की तैयारियों के लिए आज प्रदेश कांग्रेस कमेटी मुख्यालय जयपुर में बैठक आयोजित की गई।

बैठक को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी अजय माकन, राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा तथा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस पदाधिकारियों, राज्य सरकार के मंत्रीमण्डल के सदस्यों, विधायकों, विधायक प्रत्याशियों, सांसद, सांसद प्रत्याशियों, निवर्तमान जिलाध्यक्षों, अग्रिम संगठनों के प्रदेशाध्यक्षों तथा विभाग एवं प्रकोष्ठों के निवर्तमान प्रदेशाध्यक्ष एवं संयोजकों एवं वरिष्ठ नेताओं ने भाग लिया।

बैठक को सम्बोधित करते हुए श्री डोटासरा ने कहा कि केन्द्र सरकार की गलत नीतियों के कारण देश में पेट्रोल, डीजल एवं रसोई गैस के दाम बढ़े जिसके परिणामस्वरूप आम आदमी का रोजी-रोटी चलाना मुश्किल हो गया। उन्होंने कहा कि मंहगाई देश में एक ज्वलंत मुद्दा है जिस कारण अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा 12 दिसम्बर को दिल्ली में आयोजित मंहगाई हटाओ रैली देश की जनता के लिये महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय नेतृत्व द्वारा प्रदेश कांग्रेस कमेटी को जो निर्देश मिला है उससे कहीं अधिक संख्या में प्रदेशवासी पहुॅंचकर रैली को सफल बनायेंगे तथा संख्या के आधार पर प्रदेश कांग्रेसजनों की भागीदारी का नया कीर्तिमान स्थापित करेंगे।

प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश में सभी नवनियुक्त मंत्रियों को बधाई दी तथा कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं की अथक मेहनत के कारण आज पार्टी प्रदेश में सत्ता में आई है एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं के हाथ में ही सत्ता की चाबी है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं का सम्मान तथा जनता की आकांक्षाओं की पूर्ति करने से कांग्रेस पार्टी को 2023 में पुनः सत्ता में आने से कोई नहीं रोक सकता।

बैठक को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा जो कार्यक्रम प्रदान किया जाता है उसे पूरा करना कार्यकर्ताओं का कर्त्तव्य है जिस कारण से आज की बैठक बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की वर्तमान सरकार फासिस्ट विचारधारा की है जिनका लोकतंत्र में विश्वास नहीं है, इनसे देश को बचाना है। उन्होंने कहा कि आज जनता देख रही है कि देश में पेट्रोल-डीजल के दाम रोज बढ़ रहे थे किन्तु कुछ राज्यों के आगामी चुनावों का लेकर अचानक बढऩे रूक गये हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार को तेल कम्पनियों को अनुदान देकर इस प्रकार पेट्रोल-डीजल के दामों की बढ़ोत्तरी को रोकना चाहिये।

रामसिंह

वार्ता

image