Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:56 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


दिल्ली, हिमाचल, पंजाब, कच्छ शीतलहर की चपेट में

पुणे 18 जनवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिम मध्य प्रदेश, सौराष्ट्र और कच्छ में अलग-अलग स्थानों पर शीतलहर का प्रकोप जारी रहने का अनुमान है।
उत्तरी राजस्थान, सौराष्ट्र और कच्छ में अलग-अलग स्थानों में अगले 24 घंटे के दौरान शीत लहर चलने के आसार हैं जबकि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरी राजस्थान, मध्य प्रदेश और ओडिशा के कुछ स्थानों में इस दौरान घना से अति घना कोहरा पड़ने का अनुमान है।
मौसम विभाग के मुताबिक रात का तापमान नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती हिस्से, झारखंड, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में तथा असम, मेघालय, पश्चिमी उत्तर प्रदेश , पूर्वी राजस्थान, विदर्भ, तेलंगाना और तमिलनाडु के शेष हिस्सों में सामान्य से ऊपर रहा।
अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय क्षेत्र, सिक्किम, उत्तर प्रदेश, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में तथा बिहार और पूर्व मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से काफी ऊपर रहा। बिहार और पूर्वी मध्य प्रदेश के कुछ हस्सों में तापमान सामान्य से अत्यधिक ऊपर रहा।
रात का तापमान पूर्व राजस्थान और मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में सामान्य से नीचे रहा जबकि पश्चिम मध्य प्रदेश, कोंकण, गोवा, विदर्भ के कुछ हिस्सों में तथा सौराष्ट्र और कच्छ के शेष हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा।
देश के मैदानी इलाके में सबसे कम तापमान पंजाब के अमृतसर में 3.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
शनिवार को सुबह 08़ 30 बजे आगरा और ग्वालियर में शून्य मीटर, अमृतसर, गंगानगर, चारू, दिल्ली, कोटा, टीकमगढ़, लखनऊ और गोरखपुर में 25 मीटर, जबकि टिहरी, हिसार, भिवानी , दिल्ली (सफदरजंग, पालम और अयानगर), गुना, भोपाल, फुर्सतगंज, वाराणसी, सीधी और खजुराहो में 50 मीटर की दृश्यता दर्ज की गई। इसके साथ ही सुल्तानपुर, झांसी, बूंदी, सागर, शाजापुर, इंदौर, अंबिकापुर, रांची, पारादीप और गोपालपुर में 200 मीटर की दृश्यता दर्ज की गई।
हरियाणा , चंडीगढ़ और गुजरात के कुछ हिस्सों में दिन में ठंड का प्रभाव रहा। सौराष्ट्र और कच्छ के कुछ हिस्सों में शीत लहर की स्थिति रही।
पूर्वी उत्तर प्रदेश और हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर मध्य प्रदेश और पश्चिम राजस्थान के कुछ इलाकों में घना से बहुत अधिक घना कोहरा छाया रहा। पंजाब, पश्चिम उत्तर प्रदेश, पूर्व राजस्थान, उत्तर छत्तीसगढ़ और तटीय ओडिशा के कुछ हिस्सों में मध्यम कोहरे स्थिति बनी रही।
पिछले 24 घंटे के दौरान पश्चिम बंगाल के पर्वतीय हिस्से, सिक्किम और उत्तराखंड में कई स्थानों पर तथा बिहार, लक्षद्वीप, अरुणाचल प्रदेश , उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, छत्तीसगढ़, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े।
असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, झारखंड, ओडिशा, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, मध्य प्रदेश, विदर्भ, गुजरात, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तेलंगाना,कर्नाटक, केरल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी.संजय
जारी.वार्ता
More News
गड़करी का दावा: भाजपा अबकी बार 400 पार

गड़करी का दावा: भाजपा अबकी बार 400 पार

19 Apr 2024 | 10:34 PM

नागपुर (महाराष्ट्र), 19 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं नागपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार नितिन गडकरी ने शुक्रवार को दावा किया कि पार्टी निश्चित रूप से चार सौ से अधिक लोकसभा सीटें हासिल करेगी और वह पांच लाख से अधिक वोटों के अंतर से विजयी होंगे।

see more..
2024 लोकसभा चुनाव विकासशील भारत के सपने को पूरा करेगा: मोदी

2024 लोकसभा चुनाव विकासशील भारत के सपने को पूरा करेगा: मोदी

19 Apr 2024 | 10:30 PM

मुंबई, 19 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव विकासशील भारत और आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने का चुनाव है।

see more..
image