Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:07 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


दिवा प्रतिष्ठान द्वारा आयोजित प्रदर्शनी में राकांपा प्रमुख के जीवन के 1000 फोटोग्राफ प्रदर्शित

दिवा प्रतिष्ठान द्वारा आयोजित प्रदर्शनी में राकांपा प्रमुख के जीवन के 1000 फोटोग्राफ प्रदर्शित

पुणे, 09 दिसम्बर (वार्ता) महाराष्ट्र के पुणे स्थित दिवा प्रतिष्ठान ने चार दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन किया है जिसमें

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार के जीवन की 1000 तस्वीरों को प्रदर्शित किया गया है।

प्रतिष्ठान के संस्थापक अध्यक्ष दीपक मानकर ने कहा कि गुरुवार से शुरू हुई प्रदर्शनी राकांपा पार्टी और जीवा प्रतिष्ठान के साथ संयुक्त रूप से आयोजित की जा रही है।

उन्होंने कहा कि राकांपा अध्यक्ष श्री पवार का जन्मदिन 12 दिसंबर को है, इसलिए उनके जन्म दिन पर महाराष्ट्र के प्रसिद्ध चित्रकारों और मूर्तिकारों की भागीदारी के साथ राकांपा और दिवा प्रतिष्ठान द्वारा संयुक्त रूप से एक विशेष पहल के तहत ‘पेंटिंग-मूर्तिकला संवाद’ भी आयोजित किया गया है।

शहर के प्रसिद्ध उद्योगपति विट्ठल सेठ मनियार ने आज यहां सभा को संबोधित करते हुए कहा कि श्री पवार हमेशा अपने जीवन से खुश दिखते हैं और यही उनके लिए सबसे अच्छी दवा है।

इस अवसर पर महापौर मुरलीधर मोहोल, राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रूपाली चाकणकर, राकांपा के शहर अध्यक्ष प्रशांत जगताप, राकांपा प्रवक्ता अंकुश काकड़े, आयोजक दीपक भाऊ मानकर 'दिवा प्रतिष्ठान' के संस्थापक, नगर निगम में विपक्ष की नेता दीपाली धूमल, हर्षवर्धन मानकर, दिवा प्रतिष्ठान के अध्यक्ष करन मानकर एवं राकांपा कला एवं संस्कृति विभाग की जिलाध्यक्ष प्रिया बर्दे, राकांपा कला एवं संस्कृति विभाग पश्चिम महाराष्ट्र की अध्यक्ष सुरेखा कुड़ची, वरिष्ठ चित्रकार मुरलीधर लाहोटी, मूर्तिकार विवेक खटवकर, बापूसाहेब जंजे, दत्ता सागर,नीलेश कलाकार इस अवसर पर उपस्थित थे।

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र को श्री पवार के काम के बारे में बताने की जरूरत नहीं है। श्री मानकर के काम की तारीफ करते हुए श्री मनियार ने कहा कि वह श्री पवार के जन्मदिन के मौके पर नवोन्मेषी गतिविधियां चला रहे हैं। ऐसा लगता है कि उन्होंने इस प्रदर्शनी में पवार साहब की कई दुर्लभ तस्वीरें एकत्र की हैं, जो उनके बचपन से लेकर आज तक और यहां तक ​​कि पिछले विधानसभा चुनावों के दौरान पश्चिमी महाराष्ट्र के कई हिस्सों में बारिश में प्रचार करने की तस्वीरें शामिल हैं।

श्री मानकर ने कहा कि उनके जन्मदिन के अवसर पर राज्य भर के चित्रकारों और मूर्तिकारों को एक साथ लाने के लिए एक विशेष पहल की जा रही है।

त्रिपाठी.श्रवण

वार्ता

image