Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:51 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


देवनानी की एसओजी की कार्यवाही की न्यायिक जांच कराने की मांग

अजमेर 11 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने राज्यसभा चुनाव में विधायकों की खरीद फरोख्त प्रकरण में एस.ओ.जी. द्वारा दो व्यक्तियों की गिरफ्तारी के बाद दिए गए बयान में पूरे मामले की न्यायिक जांच कराने की मांग की है।
भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता श्री देवनानी ने आज यहां कहा कि मामला अति गंभीर है और ये कांग्रेस के अंदर के. शक्ति केंद्र की लड़ाई है जिसमें भाजपा को बदनाम किए जाने का षड्यंत्र रचा जा रहा है। उन्होंने पूरे मामले की निष्पक्ष और न्यायिक जांच कराने की मांग करते हुए कहा कि इससे प्रकरण की सच्ची तसवीर सामने आ सकेगी।
स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एस.ओ.जी.) द्वारा अजमेर जिले कै ब्यावर से भरत मालानी की गिरफ्तारी के बाद अजमेर देहात भाजपा ने भरत मालानी से किनारा कर लिया है।
अजमेर जिला देहात अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक देवीशंकर भूतड़ा ने एक न्यूज चैनल के साथ बातचीत में कहा कि भरत मालानी वर्तमान में भाजपा में सक्रिय नहीं है। श्री भूतड़ा का यह बयान स्पष्ट रूप से रक्षात्मक बयान है क्योंकि बताया जा रहा है कि भरत मालानी भाजपा उद्योग प्रकोष्ठ के संयोजक रहे चुके हैं इसे संयोग ही कहा जाएगा कि देवीशंकर भूतड़ा भी पूर्व में भाजपा प्रदेश उद्योग प्रकोष्ठ के अध्यक्ष रहे हैं।
उल्लेखनीय है कि एस.ओ.जी. की टीम ने भरत मालानी की गिरफ्तारी ब्यावर स्थित उनके आवास से की और जयपुर ले गई। अजमेर जिले के राजनैतिक हलकों में भरत मालानी की गिरफ्तारी से हड़कंप मचा हुआ है। मालानी खान व्यवसाय से जुड़े हुए सुदृढ़ आर्थिक स्थिति वाले हैं और उनके अनेक राजनेताओं के साथ सीधे संपर्क बताए जा रहे हैं।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
image