Wednesday, Apr 24 2024 | Time 15:32 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


देश और स्वयं को बचाने के लिए भाजपा-शिव सेना को खारिज करो:येचुरी

पालघर, 14 अक्टूबर (वार्ता) मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी(माकपा) महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा है कि अगर हमें देश और खुद को बचाना है, तो इन चुनावों में भारतीय जनता पार्टी-शिवसेना को हराना होगा।
श्री येचुरी कल दहाणु में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आज देश में अभूतपूर्व आर्थिक संकट है क्योंकि केन्द्र सरकार की विमुद्रीकरण, जीएसटी जैसी अन्य नीतियां सही नहीं हैं। उन्होंने कहा कि मुकेश अंबानी की जियो कंपनी को फायदा पहुंचाने के कारण भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) और महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड बंद होने के कगार पर हैं।
उन्होंने कहा कि नेता सुभाषचंद्र बोस के जय हिंद नारा के स्थान पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नया नारा है जियो हिंद। इसके अलावा अंबानी और अडानी को लाभ पहुंचाने के लिए बीपीसीएल जैसी कंपनियों को बंद किया जा रहा है।
वन अधिकार अधिनियम जो 2006 में वाम दलों के दबाव में लागू किया गया था, लेकिन भाजपा सरकार इसे लागू नहीं कर रही है और आदिवासियों के नाम पर भूमि नहीं दे रही है।
इसके विपरीत, मोदी शासन ने पहले से ही खराब ब्रिटिश निर्मित भारतीय वन अधिनियम, 1927 में कई कठोर संशोधन प्रस्तावित किए हैं।
उन्होंने कहा कि मोदी राज में कंपनी और फैक्ट्रियां बंद हो रही हैं, बेरोजगारी बढ़ रही है। इसके साथ ही लोगाें की क्रय करने की क्षमता कम हो रही। पिछले 50 वर्ष में सबसे अधिक बेरोजगारी बढ़ी है। श्री येचुरी ने कहा कि भाजपा-शिव सेना धर्म के आधार पर जनता को बांट रही है।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
image