Friday, Apr 26 2024 | Time 01:58 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


देश के विकास में झारखंड की महत्वपूर्ण भूमिका : द्रौपदी

देश के विकास में झारखंड की महत्वपूर्ण भूमिका : द्रौपदी

रांची 15 नवंबर (वार्ता) झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने आज कहा कि अलग-अगल क्षेत्रों में प्रगति करने के साथ ही राज्य ने देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन किया है।

श्रीमती मुर्मू ने यहां मोरहाबादी मैदान में आयोजित राज्य स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करते हुये कहा कि झारखंड स्थापना के 19वें वर्ष में प्रवेश कर रहा है। राज्य ने पिछले 18 सालों में विकास के नये आयाम स्थपित किये हैं। विभिन्न क्षेत्रों में प्रगति करने के साथ ही झारखंड ने राष्ट्र के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन किया है। आज हमारा राज्य देश में ही नहीं बल्कि विश्व क्षितिज पर भी एक उदीयमान सितारे की तरह अपनी चमक बिखेर रहा है।

राज्यपाल ने कहा कि राज्य के लोगों को भी सरकार से बहुत अपेक्षाएं हैं, जिसे पूर्ण करने के लिए सभी तत्पर हैं। पूर्वजों ने, सशक्त एवं समृद्ध झारखंड का जो सपना देखा था, उन्हीं सपनों को साकार करने एवं जन-आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए सरकार निरन्तर कार्य कर रही है। विकास कार्यक्रमों के सही एवं प्रभावी कार्यान्वयन से ही जन-आकाक्षाओं की पूर्ति होगी, लोगों के जीवन-स्तर में गुणात्मक परिर्वतन होंगे। उन्होंने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाएं धरातल पर बेहतर रूप में दिखें, इसके लिए सरकारी तंत्र को समर्पित भाव से कार्य करने के साथ ही जन सहयोग भी अपेक्षित है।

सूरज

जारी (वार्ता)

image