Thursday, Apr 18 2024 | Time 21:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


देश में आतंकवाद व प्रदेश में अपराध पूरे नियंत्रण में :स्वतंत्रदेव

देश में आतंकवाद व प्रदेश में अपराध पूरे नियंत्रण में :स्वतंत्रदेव

आज़मगढ़ 30 नवम्बर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ जिले के दुर्वासा धाम में मंगलवार को जनसभा को सम्बोधित करते हुए प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी के केंद्र और योगी आदित्यनाथ के प्रदेश नेतृत्व की जमकर सराहना की ।

महर्षि दुर्वासा की तपोस्थली प्रसिद्ध दुर्वासा धाम में रजत व ताम्रपत्र से आच्छादित शिवलिंग परिसर का लोकार्पण व महिलाओं के लिए स्नान गृह का शिलान्यास कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने इस दौरान उपस्थित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में आतंकवाद और योगी जी के नेतृत्व में अपराध पूरी तरह से नियंत्रण में है। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री योगी और गृह मंत्री अमित शाह द्वारा आजमगढ़ को आर्यमगढ़ बनाए जाने के संकेत पर पुनः मुहर लगाई और शीघ्र ही हवाई सेवा भी चालू होने के भी संकेत दिए साथ ही प्रदेश में बहुमत की सरकार बनाने का दावा भी किया।

आजमगढ़ के विकास कार्यों की सराहना करते हुए श्री सिंह ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे जहां आजमगढ़ के लिए लाइफलाइन बनेगी व आने वाले वर्षों में लोगों के लिए रोजगार के अवसर खुलेंगे ,महाराज सुहेलदेव के नाम से बनने वाला राज्य विश्वविद्यालय जिले में शैक्षिक वातावरण को विकसित करेगा ।उन्होंने कहा कि यही रास्ता आजमगढ़ को आर्यमगढ़ भी बनाएगा । समय जरूर लगेगा लेकिन निजामाबाद की ब्लैक पॉटरी, मुबारकपुर के साड़ी उद्योग सहित तमाम ऐसे कुटीर उद्योग हैं, जिनको बढ़ाने में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे मील का पत्थर साबित होगा और जिले का औद्योगिक विकास होगा । उन्होंने एयरपोर्ट के भी शीघ्र लोकार्पण होने की बात बताई । मोदी और योगी सरकार की नीतियों का बखान करते हुए कहा कि इस नीतियों ने गरीब व समाज में पिछड़े निर्बल वर्ग के लोगों को मकान दिया, गैस दिया ,अनाज दिया, शौचालय दीया , उनके इलाज के लिए आयुष्मान कार्ड दिए । प्रदेश में राम मंदिर का भव्य निर्माण कार्य शुरू हो गया ।भाजपा सरकार का कार्यकाल अनेक उपलब्धियों से भरा रहा ।

प्रदेश अध्यक्ष अपने निर्धारित समय से तीन घंटे विलंब से पहुंचे ।उनके पहुंचने से पूर्व भाजपा द्वारा बनाए गए सांस्कृतिक मंच पर रामायण के दृष्टांत पर आधारित गीत के माध्यम से एक नाट्य मंचन भी प्रस्तुत हुआ ।इसके अलावा गीत-संगीत के कार्यक्रम भी हुए। इस मौके पर जिले के एकमात्र भाजपा विधायक अरुण कांत यादव ,इस कार्यक्रम के संयोजक डॉ पीयूष सिंह यादव, अखिलेश मिश्रा, डॉक्टर कृष्ण मुरारी विश्वकर्मा ,मंजू सरोज, सहजानंद राय ,अरविंद जयसवाल, प्रेम नारायण पांडेय, देवज्ञ दुर्वासा मंडल दुर्वासा धाम मुन्ना बाबा सहित तमाम लोग मौजूद रहे ।

सं सोनिया

वार्ता

image