Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:30 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


दुष्कर्म के कुख्यात आरोपी प्यारे मियां की मुश्किलें और बढ़ीं

भोपाल, 14 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की पुलिस नाबालिग लड़कियों के यौन शोषण से जुड़े मामले के खुलासे के बाद कुख्यात आरोपी प्यारे मियां पर शिकंजा और कसती जा रही है। उसकी गिरफ्तारी पर इनाम भी बढ़ा दिया गया है और उसके ठिकानों पर छापे की कार्रवाई जारी है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार प्यारे मियां के आज यहां श्यामला हिल्स थाना क्षेत्र में स्थित आलीशान फ्लैट पर छापे की कार्रवाई की गयी। इस दौरान कीमती शराब की बोतलें, दस्तावेज, अश्लील सामग्री और अन्य सामान मिला है। प्यारे मियां (68) से संबंधित मामले की जांच के लिए एक विशेष कार्य बल (एसआईटी) बना दिया गया है। वहीं कल रात कोहेफिजा थाने में एक अन्य लड़की और उसके परिजनों ने प्यारे मियां के खिलाफ दुष्कर्म और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कराया है।
इसके पहले रविवार की रात यहां रातीबड़ थाने में पांच नाबालिग लड़कियोें की शिकायत पर प्यारे मियां के खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण संबंधी अधिनियम (पाक्सो) तथा अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में एक अन्य व्यक्ति और एक युवती को भी आरोपी बनाया गया है। इस घटना के बाद से ही प्यारे मियां गायब हो गया है। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी पर दस हजार रुपए इनाम घोषित किया था, जिसे कल बढ़ाकर 30 हजार रुपए कर दिया गया।
प्यारे मियां की गिरफ्तारी के संबंध में कल एक टीम पड़ोसी सीहोर जिले के आष्टा पहुंची थी और वहां से दो तीन युवकों को हिरासत में लेने के साथ ही एक कार कब्जे में ली गयी है। यह कार आरोपी प्यारे मियां की बतायी गयी है। पुलिस और प्रशासन मिलकर प्यारे मियां की अवैध तरीके से बनायी गयीं संपत्तियों का पता लगाकर उसके खिलाफ भी कार्रवाई कर रही है। इसी क्रम में कल यहां पुराने शहर में बनाया गया शादी हॉल गिरा दिया गया। इसके पास स्थित एक अन्य भवन आज तोड़ा गया।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कल यहां कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान नाबालिग लड़कियों के साथ ज्यादती की घटना पर नाराजगी जताते हुए सख्त कार्रवाई के लिए कहा था। इसके बाद प्यारे मियां की राज्य स्तरीय अधिमान्यता तत्काल समाप्त कर दी गयी और उसके नाम पर दर्ज सरकारी आवास भी रिक्त कराने के आदेश हो गए। प्यारे मियां एक समाचारपत्र का प्रधान संपादक है। अब उसके सभी काले कारनामे खोले जा रहे हैं।
दो दिन पहले रात्रि में यहां रातीबड़ थाना क्षेत्र में पुलिस को गश्त के दौरान चार पांच नाबालिग लड़कियां मिली थीं। पूछताछ में लड़कियों ने बताया कि उन्हें कुछ लोग यहां एक मकान पर जन्मदिन की पार्टी में लाए थे। इस दौरान उनके साथ अश्लील हरकतें, दुष्कर्म का प्रयास और दुष्कर्म किया गया। कथित तौर पर इन नाबालिग लड़कियों को शराब भी पिलायी गयी और बाद में उन्हें वहां से रवाना कर दिया गया। ये लड़कियां काफी सहमी हुयी थीं और विशेषज्ञों से उनकी काउंसिंलिंग भी करायी गयी।
पुलिस इन लड़कियों से पूछताछ के बाद रातीबड़ थाने में प्यारे मियां (68) और उसकी कथित सहयोगी 22 वर्षीय युवती के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। बताया गया है कि इस मकान में किसी व्यक्ति के जन्मदिन की पार्टी मनायी जा रही थी और तथाकथित बड़े लोग भी इसमें शामिल हुए थे। अब प्यारे मियां और उसके सहयोगी पुलिस के निशाने पर आ गए हैं।
प्रशांत
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image