Saturday, Apr 20 2024 | Time 03:21 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


दुष्कर्म पीड़िता की बच्ची को मिलेगा लाड़ली लक्ष्मी का लाभ

भोपाल, 17 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश में दुष्कर्म पीड़िता से जन्मी बालिका को लाड़ली लक्ष्मी योजना का लाभ दिया जायेगा।
मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग ने राज्य शासन से अनुशंसाए की थी। इस मामले में महिला एवं बाल विकास विभाग की उप सचिव सुश्री शैलबाला मार्टिन ने अायोग को अवगत कराया है कि लाडली लक्ष्मी योजना में यह प्रावधान किया है कि बलात्कार पीड़ित बालिका या महिला से जन्मी बालिका होने की स्थिति में, जन्म लेने वाली ऐसी बालिका को लाडली लक्ष्मी योजना का लाभ दिया जायेगा।
सुश्री मार्टिन के अनुसार इस प्रकार के विशेष प्रकरण में परियोजना अधिकारी स्वयं संबंधित बलात्कार पीड़ित बालिका से आवेदन प्राप्त करते हुये सक्षम स्तर से स्वीकृति प्राप्त कर उसकी बालिका संतान को पंजीकृत करते हुये योजना में सभी प्रकार के हितलाभों से लाभान्वित करेंगे।
आयोग ने राज्य के इंदौर में देर रात सडक पर मिली दुष्कर्म की शिकार बच्ची के मामले में अनुसंशा की थी। बच्ची को पांच माह का गर्भ’था।
नाग
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image