Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:39 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्यवाही न होने पर एसएसपी का किया घेराव

देहरादून, 19 जुलाई (वार्ता) उत्तराखंड के देहरादून में सिटी पुलिस यूनिट (सीपीयू) ने एक समाजसेवी के वाहन का अनुचित रूप से चालान और उसके साथ अभद्रता करने के मामले में पर्याप्त साक्ष्यों के बावजूद कोई कार्यवाही नहीं होने से क्षुब्ध विभिन्न सामाजिक संगठनों ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) कार्यालय का घेराव किया।
विभिन्न सामाजिक संस्थाओं ने शुक्रवार को ‘हम सब साथ है’ नामक बैनर तले समाजसेवी रविंद्र आनंद और सीपीयू प्रकरण में एसएसपी कार्यालय का घेराव करते हुए समाजसेवी को न्याय दिलाने की मांग की। सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुये रविंद्र आनंद ने कहा कि सीपीयू का गठन अपराध, चैन झापटमारी, यातायात नियंत्रण आदि घटनाओं को रोकने के लिए हुआ, लेकिन वह सिर्फ चालान काटने और पैसा इकट्ठा करने में लगी है। जो दुर्भाग्य की बात है। उन्होंने कहा दोषी सीपीयू कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निरस्त किया जाना चाहिए। उन्होंने भविष्य में सीपीयू के गठन को न्यायालय में चुनौती देने की भी बात कही।
सर्व महिला शक्ति समिति की अध्यक्षा शिवानी कौशिक गुप्ता ने कहा कि सीपीयू कर्मी शहर में महिलाओं के साथ भी जिस तरह का व्यवहार करते है वह कतई बर्दाश्त करने योग्य नहीं है। इसलिए सीपीयू को निरस्त करने की मुहिम में हम सब साथ हैं।
इस अवसर पर मोहित ग्रोवर, अमनदीप बतरा, दीन वोहरा रजिंद्र सिंह, हर्षा अहूजा, संदीप खोसला, नवीन चैहान, अरुण खरबंदा, अमन दीप रणधावा, जीएल सडाना, प्रभा देवी, सुनीता साहनी, अलीशा, पूनम ढोंढियाल, ललिता गुप्ता, उर्मिला, आंचल थापा, मनोरमा, सोनी आदि उपस्थित रहे।
सं. उप्रेती
वार्ता
image