Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:51 Hrs(IST)
image
खेल


दोस्ताना मैच में सेविला से हारा लीवरपूल

दोस्ताना मैच में सेविला से हारा लीवरपूल

बॉस्टन, 22 जुलाई (वार्ता) लीजांद्रो पोजो के आखिरी क्षणों में किये गये गोल की बदौलत मैदान पर 10 खिलाड़ियों के साथ रह गयी सेविला ने बॉस्टन में हुये दोस्ताना मुकाबले में यूरोपियन चैंपियन लीवरपूल को 2-1 से पराजित कर दिया।

रोमांचक दोस्ताना मुकाबले में सेविला के लिये 37वें मिनट में नोलिटो ने पहला गोल दाग अपनी टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी। लेकिन विपक्षी लीवरपूल के लिये डिवोक ओरिजी ने 44वें मिनट में गोल कर स्कोर 1-1 से बराबरी पर पहुंचा दिया। इसके बाद एलेजांद्रो पोजो ने 90वें मिनट में विजयी गोल दागा।

लीवरपूल मैनेजर जुर्गेन क्लोप ने 76वें मिनट में जोरिस गागनोन के किक पर यासेर लारूची को चोट लग गयी। फ्रेंच खिलाड़ी के पैर के नीचे से जबरन गेंद को निकालने के चक्कर में लारूची का सिर तेज़ी से ज़मीन पर लगा जिसके बाद गागनोन को तुरंत रेफरी ने रेड कार्ड दिखाते हुये मैदान से बाहर कर दिया।

क्लोप ने मैच के बाद 18 साल के लारूची को गंभीर चोट नहीं आने की पुष्टि करते हुये कहा,“ अभी सत्र की शुरूआत ही है और यह समय इन खबरों के लिये नहीं है जो मैं अभी कह रहा हूं। यारूची भाग्यशाली रहे कि उन्हें गंभीर चोट नहीं लगी।”

उन्होंने कहा,“ मैं 100 फीसदी तो नहीं जानता लेकिन इतना कह सकता हूं कि वह भाग्यशाली थे कि उन्हें गंभीर चोट नहीं आयी। मैंने तुरंत ही डॅाक्टरों से बात की थी लेकिन आगे हमें उनकी फिटनेस पर निगरानी रखनी होगी।”

मैच में 10 खिलाड़ियों के साथ रहने के बावजूद सेविला के खिलाफ लीवरपूल को ज्यादा मौके नहीं मिले और पोजो ने 90वें मिनट में मुनीर अल हद्दादी के आसान पास पर लीवरपूल के कीपर साइमन मिग्नोलेट को छकाते हुये गेंद को नेट में पहुंचा विजयी गोल दाग दिया।

वर्ल्ड सीरीज़ चैंपियन बॉस्टन रेड सॉक्स के घरेलू मैदान फेनवे पार्क में सेविला के पास गोल करने के सर्वाधिक मौके आये। जॉन डब्ल्यू हेनरी की अगुवाई वाला ग्रुप रेड सॉक्स और लीवरपूल दोनों का मालिकाना हक रखता है।

मैच के दौरान गर्मी अौर आद्रता ने भी खिलाड़ियों को बहुत परेशान किया जिन्हें पानी पीने तक के लिये ब्रेक देना पड़ा।

 

More News
पीवी सिंधु मैड्रिड स्पेन मास्टर्स के दूसरे दौर में पहुंची

पीवी सिंधु मैड्रिड स्पेन मास्टर्स के दूसरे दौर में पहुंची

28 Mar 2024 | 1:58 PM

मैड्रिड 28 मार्च (वार्ता) भारतीय बैडमिंटन स्टार और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने मैड्रिड स्पेन मास्टर्स 2024 बैडमिंटन के पहले राउंड में कनाडा की वेन यू झांग को हराकर टूर्नामेंट के राउंड ऑफ 16 में पहुंच गई है।

see more..
फीबा एशिया कप में भारतीय महिला और पुरष टीम का विजयी आगाज

फीबा एशिया कप में भारतीय महिला और पुरष टीम का विजयी आगाज

28 Mar 2024 | 1:58 PM

सिंगापुर 28 मार्च (वार्ता) भारतीय पुरुष और महिला बास्केटबॉल टीमों ने फीबा 3x3 एशिया कप 2024 के क्वालीफाइंग राउंड में अपने-अपने मुकाबले जीतकर अभियान की विजयी शुरुआत की।

see more..
मुंबई को नहीं हुआ जीत का दीदार, हैदराबाद ने 31 रनों से हराया

मुंबई को नहीं हुआ जीत का दीदार, हैदराबाद ने 31 रनों से हराया

28 Mar 2024 | 10:05 AM

हैदराबाद 27 मार्च (वार्ता) हाइनरिक क्लासन नाबाद 80 रन, अभिषेक शर्मा 63 रन तथा ट्रैविस हेड 62 रनों की तूफानी अर्धशतकीय पारियों और उसके बाद गेंदाबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें मैच मुंबई इंडियंस को 31 रनों से हरा दिया है।

see more..
चौकों और छक्कों की बारिश से हैदराबाद ने मुंबई को दिया रिकार्ड 278 रन का लक्ष्य

चौकों और छक्कों की बारिश से हैदराबाद ने मुंबई को दिया रिकार्ड 278 रन का लक्ष्य

27 Mar 2024 | 11:35 PM

हैदराबाद 27 मार्च (वार्ता) हाइनरिक क्लासन नाबाद 80 रन, अभिषेक शर्मा 63 रन तथा ट्रैविस हेड 62 रनों की तूफानी अर्धशतकीय पारियों की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें मैच मुंबई इंडियंस को जीत के लिए रिकार्ड 278 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image