Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:02 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


देहरादून के 24 राहत शिविरों में 536 लोगों को ठहराया गया

देहरादून, 05 अप्रैल (वार्ता) कोरोना वायरस संक्रमण के कारण देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान उत्तराखंड के देहरादून के 24 राहत शिविरों में 536 लोगों को ठहराया गया है।
जिलाधिकारी डा0 आशीष कुमार श्रीवास्वत ने बताया कि देहरादून जिले में लॉकडाउन के दौरान 24 राहत शिविरों में 536 लोगों को ठहराया गया है तथा कोरोना वायरस संक्रमण के संदिग्ध व्यक्तियों हेतु दैनिक सर्विलांस के आधार पर कुल 26904 व्यक्तियों की निगरानी की जा रही है। होम क्वारंटाइन में रखे गये 17 संदिग्ध स्वास्थ्य विभाग के लगातार प्रयास के बावजूद सहयोग नहीं कर रहे हैं उनके विरूद्ध आवश्यक कार्यवाही हेतु सम्बन्धित थानें को निर्देशित किया गया है।
री श्रीवास्तव ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण (कोविड-19) की रोकथाम के लिये विभिन्न स्थानों में आवश्यक सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु 150 अतिरिक्त होमगार्ड की तैनाती की जा रही है।
उन्होंने बताया कि जिले में आज कोरोना वायरस से संक्रमित 3 व्यक्तियों के सैम्पल पाॅजिटिव पाये गये थे ये सभी जमाती हैं। अब जिले में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 14 हो गयी है।
जिलाधिकारी के निर्देशों पर परियोजना निदेशक नोडल अधिकारी विक्रम सिंह ने विभिन्न राहत शिविरों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान राहत शिविरों में समुचित व्यवस्थाएं संतोषजनक पायी गयीं।
सं राम
वार्ता
image