Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:35 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


देहरादून में कांग्रेस ने महंगाई के विरोध में किया प्रदर्शन

देहरादून में कांग्रेस ने महंगाई के विरोध में किया प्रदर्शन

देहरादून 20 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड में देहरादून के गांधी पार्क में गुरुवार को महंगाई के विरुद्ध हुंकार भरते हुए महानगर अध्यक्ष कमलेश रमन के नेतृत्व में धरना-प्रदर्शन कार्यक्रम आयोजित किया गया। धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने भी प्रतिभाग किया।

प्रदेश में महिला कांग्रेस ने केन्द्र और राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकारों पर मंहगाई रोकने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि मंहगाई ने आम जनता की कमर तोड़ दी है। महंगाई रोकने में पूरी तरह नाकाम सरकार अपनी विफलता को छिपाने का प्रयास कर रही है। जिसका बोझ आम जनता के कंधों पर पड़ रहा है। जिस प्रकार रसोई गैस के दामों में वृद्धि की जा रही है उससे गरीब आदमी का जीना दूभर हो गया है। रसोई गैस की कीमतों में 150 रुपये की भारी वृद्धि से सबसे अधिक गृहणी प्रभावित हुई हैं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कार्यक्रम में मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि वर्ष 2020 के प्रारम्भ से ही रसोई गैस सिलेण्डर के दामों में लगातर दूसरी बार भारी वृद्धि से केन्द्र की मोदी सरकार ने एकबार फिर साबित कर दिया है कि गरीब जनता के हितों से सरकार का कोई सरोकार नहीं है।

पूर्व मंत्री दिनेश अग्रवाल ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में कमी होने के बावजूद मोदी सरकार तेल कम्पनियों को फायदा पहुंचाने के लिए रसोई गैस सिलेण्डर के दामों में लगातार वृद्धि कर आम आदमी की जेब पर डाका डाला जा रही है।

केन्द्र सरकार के इस आम जन के हितों पर कुठाराघात करने वाले निर्णय से सबसे अधिक समाज के अंतिम छोर पर बैठे हुए व्यक्ति के हितों पर चोट पहुंची है।

सं. उप्रेती

वार्ता

image