Wednesday, Apr 24 2024 | Time 10:27 Hrs(IST)
image
खेल


दक्षिण अफ्रीका के दो तेज गेंदबाज आईपीएल से बाहर

नयी दिल्ली, 21 मार्च (वार्ता) दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों का आईपीएल 2019 से हटने का सिलसिला जारी है। पहले कोलकाता नाईट राइडर्स के एनरिच नोर्त्जे कंधे की चोट के कारण आईपीएल से बाहर हुए हैं और अब चेन्नई सुपरकिंग्स के लुंगी एनगिदी बगल में खिंचाव के कारण आईपीएल से हट गए हैं।
दक्षिण अफ्रीका के टीम मैनेजर ने बताया कि एनगिदी को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान बगल में खिंचाव आ गया था जिसके कारण वह आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे। एनगिदी के लिए गत चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ यह दूसरा सत्र होता। उन्हें 2018 सत्र से पहले 50 लाख रुपये में खरीदा गया था और उन्होंने पिछले सत्र में चेन्नई के लिए 6 के इकोनॉमी रेट से 11 विकेट हासिल किये थे।
इससे पहले नोर्त्जे कंधे की चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो गए थे। उनके बाहर हो जाने से कोलकाता के तेज आक्रमण कमजोर हुआ है। कोलकाता टीम के दो युवा तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी पहले ही बाहर हो चुके हैं। नागरकोटी और मावी की जगह लाये गए गेंदबाजों में संदीप वारियर ही तेज गेंदबाज हैं जबकि केसी करियप्पा कलाई के स्पिनर हैं।
25 वर्षीय नोर्त्जे को पहली बार आईपीएल में उतरना था। नोर्त्जे को कोलकाता ने उनके 20 लाख रुपये के आधार मूल्य पर खरीदा था। 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंदबाजी करने वाले नोर्त्जे कोलकाता टीम के कोच जैक्स कैलिस की पसंद थे। नोर्त्जे ने इस महीने श्रीलंका के खिलाफ वनडे में अपना अन्तर्राष्ट्रीय पदार्पण किया था।
कोलकाता ने नोर्त्जे और चेन्नई ने एनगिदी की जगह लेने के लिए अभी किसी खिलाड़ी की घोषणा नहीं की है।
राज
वार्ता
More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image