Friday, Mar 29 2024 | Time 07:34 Hrs(IST)
image
खेल


दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी पर नस्लीय टिप्पणी कर फंसे सरफराज

दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी पर नस्लीय टिप्पणी कर फंसे सरफराज

डरबन, 23 जनवरी (वार्ता) पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में मेजबान टीम के खिलाड़ी पर नस्लीय टिप्पणी करने के मामले में फंस गए हैं।

पाकिस्तानी कप्तान विकेट के पीछे अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए माइक पर पकड़े गए। दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज रैसी वान डेर डुसेन और एंडिले फेहलुकवायो के बीच जारी छठे विकेट की साझेदारी से परेशान सरफराज ने नस्लीय अपशब्द कह डाले और उनके शब्द माइक पर पकड़े गए।

सरफराज की इस हरकत पर अगर मैच अधिकारी अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरु करते हैं तो सरफराज को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से प्रतिबंधों का सामना भी करना पड़ सकता है।

आईसीसी की अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नस्ल-विरोधी नीति, 1 अक्टूबर 2012 के अनुसार आईसीसी और उसके सभी सदस्यों को किसी भी समय अपमान, डराना-धमकाना, नापसंद करना, उनकी जाति,धर्म, संस्कृति,रंग या राष्ट्रीय या जातीय मूल के आधार पर व्यक्तियों के बीच भेदभाव नहीं करना चाहिए।

दक्षिण अफ्रीका ने मंगलवार को दूसरा वनडे पांच विकेट से जीतकर पांच मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। पाकिस्तान की टीम 45.5 ओवर में 203 रन पर सिमट गयी जबकि दक्षिण अफ्रीका ने 42 ओवर में पांच विकेट पर 207 रन बनाकर मैच जीत लिया।

रैसी वान डेर डुसेन और एंडिले फेहलुकवायो ने छठे विकेट के लिए 127 रन की मैच विजयी अविजित साझेदारी की और अपनी टीम को पांच विकेट की 80 रन की नाजुक स्थिति से उबार कर जीत की मंजिल पर पहुंचा दिया। वान डेर ने नाबाद 80 और फेहलुकवायो ने नाबाद 69 रन बनाये।

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image