Friday, Apr 19 2024 | Time 08:41 Hrs(IST)
image
दुनिया


दक्षिण कोरिया में कोराेना वायरस से मरने वालों की संख्या पांच हुई, 602 संक्रमित

सोल 23 फरवरी (स्पूतनिक) दक्षिण कोरिया में रविवार को कोरोना वायरस से एक और व्यक्ति की मौत होने के साथ ही इस वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गयी तथा संक्रमितों की संख्या 602 हो गई है।
इससे पहले इस वायरस से 556 लोगों के संक्रमित होने और चार लोगों की मौत की रिपोर्ट सामने आई थी।
योनहाप ने राष्ट्रपति मून जे-इन काे उद्धृत करते हुए कहा, “अब से आने वाले कुछ दिन बहुत महत्वपूर्ण हैं।”
इस बीच स्वास्थ्य मंत्री पार्क नेउंग-हू ने मीडिया से कहा कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अगले सात से 10 दिन बहुत महत्वपूर्ण होंगे। उन्होंने कहा, “कोरोना वायरस का फैलाव तेजी से हो रहा है लेकिन यह एक विशिष्ट क्षेत्र और समूह तक सीमित है।”
गौरतलब है कि कोरोना वायरस का पहला मामला चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान में गत वर्ष दिसंबर के अंत में सामने आया था और अब यह देश के 31 प्रांतों में फैल चुका है। चीन में कोरोना वायरस की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या 2,346 हो गयी है जबकि अब तक कुल 76,288 लोगों में इस वायरस से संक्रमण की पुष्टि हुई है। मौजूदा समय में कोरोना वायरस भारत सहित दुनिया के 25 से अधिक देशों में फैल चुका है।
उप्रेती, प्रियंका
स्पूतनिक
More News
विमान दुर्घटना में केन्या के आठ सैन्य अधिकारी मारे गए

विमान दुर्घटना में केन्या के आठ सैन्य अधिकारी मारे गए

19 Apr 2024 | 8:06 AM

नैरोबी, 18 अप्रैल (वार्ता/शिन्हुआ) उत्तर-पश्चिमी केन्या में गुरुवार को एक सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से कम से कम आठ वरिष्ठ अधिकारियों की मौत हो गई। एक सुरक्षा सूत्र ने खबर की पुष्टि की है।

see more..
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image