Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:28 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


दक्षिण कश्मीर में मुठभेड़, तीन आतंकवादी ढेर, दो सैनिक घायल

श्रीनगर,21 अक्टूबर (वार्ता) दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में घेराबंदी तथा तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में रविवार को तीन आतंकवादी मारे गए। इस दौरान दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि लारू कुलगाम में आतंकवादियों के छिपे होने की गुप्त सूचना मिलने के बाद राष्ट्रीय रायफल्स, राज्य पुलिस के विशेष अभियान दस्ते और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ) ने एक संयुक्त रूप से तलाश अभियान चलाया। सुरक्षा बलों के जवान जब क्षेत्र को सील कर रहे थे तो वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी इसका करारा जवाब दिया और इस दौरान दो सुरक्षाकर्मियों को गोली लग गई।
बाद में सुरक्षा बलों ने वहां रह रहे लोगों को सुरक्षा जगहों पर भेजा और आतंकवादियों से आत्मसमर्पण करने को कहा।
एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक मुठभेड़ जारी थी तथा मारे गए आतंकवादियों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है।
मुठभेड़ स्थल के आसपास किसी भी तरह के प्रदर्शन को विफल करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों के जवान मौके पर रवाना हो गए हैं और प्रशासन ने इस घटना को लेकर अफवाहें फैलने से रोकने के लिए भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) सहित सभी मोबाइल कंपनियों की इंटरनेट सेवा को स्थगित कर दिया है।
संतोष जितेन्द्र
वार्ता
image