Friday, Apr 19 2024 | Time 04:26 Hrs(IST)
image
दुनिया


दक्षिण-पूर्वी एशियाई देशों का प्रवेशद्वार है बंगाल : ममता

फ्रैंकफर्ट 18 सितंबर (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि पश्चिम बंगाल अपनी महत्वपूर्ण भौगोलिक स्थिति के कारण दक्षिण-पूर्वी एशियाई देशों नेपाल, भूटान और बंगलादेश के साथ -साथ उत्तरी-पूर्वी राज्यों और पूर्वी राज्यों का भी प्र्रवेेशद्वार है।
सुश्री बनर्जी ने मंगलवार को यहां कई व्यासायिक और विभिन्न वाणिज्य मंडलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक में हिस्सा लिया। उन्होंने कहा,“ उद्योगों को बिजली की आवश्यकता है। हम बिजली दे सकते हैं और कई अन्य देशों को बिजली दे भी रहे हैं। हमारे पास अपने भूमि बैंक, भूमि के नक्शे और भूमि प्रयोग की नीति है। लघु एवं मध्यम स्तर के उद्योगों में हम प्रथम स्थान पर हैं। हम ई-गर्वनेंस, ई-टेंडरिंग और इज ऑफ डूइंग बिजनेस में प्रथम स्थान पर हैं।”
सुश्री बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल और जर्मनी के बीच 1957 से ऐतिहासिक संबंध कायम हैं। उन्होंने कहा,“जर्मनी को फुटबॉल प्यारा है। कोलकाता को भी फुटबॉल प्यारा है। हमारे हमेशा से जर्मनी के साथ अच्छे संबंध रहे हैं।”

उल्लेखनीय है कि गत जनवरी में बंगाल ग्लोबल बिजनेस सम्मिट में हिस्सा लेने कोलकाता आये जर्मनी के एक प्रतिनिधि मंडल ने सुश्री बनर्जी को जर्मनी आने का निमंत्रण दिया था।
रमेश टंडन
वार्ता
More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image