Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:24 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दलगत भावना से ऊपर उठकर लोकहित में काम करें विधायक : द्रौपदी

दलगत भावना से ऊपर उठकर लोकहित में काम करें विधायक : द्रौपदी

रांची 22 नवंबर (वार्ता) झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने आज कहा कि विधायकों को दलगत भावना से ऊपर उठकर लोकहित में काम करने की जरूरत है ताकि लोगों की आकांक्षाओं को पूरा किया जा सके।

श्रीमती मुर्मू ने यहां विधानसभा के स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुये कहा, “मैं विधायकों का आह्वान करते हुए आशा करती हूं कि वे अपनी अहं भावना को त्याग कर, दलीय भावना से ऊपर उठकर ‘बहुजन हिताय बहुजन सुखाय‘ की भावना से अभिसिंचित हो ताकि आम जनता जो अपनी आशाओं और आकांक्षाओं के लिए हमारे सदस्यों की ओर, हमारी विधायिका की ओर, हमारी कार्यपालिका की ओर टकटकी लगाये हुए है, उनकी आशा और विश्वास पूर्ण हो सके।”

राज्यपाल ने कहा कि निश्चित रूप से झारखण्ड विधानसभा ने पिछले 18 वर्ष में राज्यहित में कई महत्वपूर्ण कार्य किये हैं तथा जनहित की समस्याओं के निदान एवं राज्य के विकास की दिशा में कई सफलताएं भी अर्जित की हैं। लेकिन, उस गति को सभी दलगत भावना से ऊपर उठकर और तेज करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि स्थापना दिवस सभी के लिए अपनी उपलब्धियों पर प्रसन्नता व्यक्त करने के साथ ही कमियों पर मंथन एवं चिन्तन करने का भी अवसर प्रदान करता है।

सूरज उमेश

जारी (वार्ता)

image