Friday, Mar 29 2024 | Time 06:46 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


दस उप कोषालय को किया गया जिला कोषालयों में समाहित

भोपाल, 28 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के सभी कोषालय संव्यवहार के ऑनलाइन होने से उप कोषालयों का युक्तियुक्तकरण किया गया है। इसके तहत पायलट आधार पर 10 उप कोषालयों को संबंधित जिला कोषालयों में समहित किया गया है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार एकीकृत वित्तीय प्रबंधन सूचना प्रणाली लागू होने के बाद 93 उप कोषालयों में आहरण-संवितरण अधिकारियों की संख्या 5 या कम रही गयी है। आई.एफ.एम.आई.एस. में सभी डीडीओ द्वारा शत-प्रतिशत देयक ऑनलाइन प्रस्तुत किये जा रहे हैं। साथ ही ई.स्टाम्पिंग व्यवस्था शुरू होने से सौ रूपये से अधिक राशि के नॉन ज्यूडिशियल स्टाम्प का प्रदान भी कोषालय से बंद है। समस्त कोषालय संव्यवहार के ऑनलाइन होने से उप कोषालयों के युक्तियुक्तकरण के तहत पायलट आधार पर 10 उप कोषालयों को संबंधित जिला कोषालयों में समाहित करने के आदेश वित्त विभाग द्वारा जारी किये गये हैं।
शासन ने इस संबंध में की जाने वाली सभी आवश्यक कार्यवाहियों के लिए आयुक्त, कोष एवं लेखा को अधिकृत किया है। पायलट आधार पर शाहपुर, तेंदूखेड़ा, सेगाँव, नैनपुर, पवई, सैलाना, रामपुर-बघेलान, चितरंगी, नागदा तथा ग्यारसपुर उप कोषालयों को संबंधित जिला कोषालयों में समाहित किया जा रहा है।
विश्वकर्मा
वार्ता
image