Friday, Apr 19 2024 | Time 13:13 Hrs(IST)
image
खेल


धोनी और विराट रिटेन, गंभीर और युवराज रिलीज़

धोनी और विराट रिटेन, गंभीर और युवराज रिलीज़

नयी दिल्ली, 15 नवम्बर (वार्ता) आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को आईपीएल के 2019 में होने वाले 12वें सत्र के लिए रिटेन किया है जबकि दिल्ली डेयरडेविल्स ने गौतम गंभीर और किंग्स इलेवन पंजाब ने युवराज सिंह का साथ छोड़ दिया है।

आईपीएल 12 के लिए दिसम्बर में होने वाली नीलामी से पहले आठ फ्रैंचाइजी टीमों ने रिटेन किये और रिलीज़ किये खिलाड़ियों की घोषणा की। आज खिलाड़ियों का अनुबंध बढ़ाने का अंतिम दिन था। आठ टीमों ने 44 विदेशी खिलाड़ियों सहित 130 खिलाड़ियों को रिटेन किया है।

चेन्नई का दो वर्ष का प्रतिबंध समाप्त होने के बाद वापस अपनी पुरानी टीम में लौटे धोनी ने तीसरी बार चेन्नई को चैंपियन बनाया और टीम ने फिर उनपर अपना भरोसा दिखाया। विराट बेशक बेंगलुरु को चैंपियन नहीं बना पा रहे हैं लेकिन बेंगलुरु ने इस दिग्गज बल्लेबाज पर अपना भरोसा कायम रखा है।

11 वें सत्र में कोलकाता नाईटराइडर्स का साथ छोड़कर वापस दिल्ली टीम में लौटे गंभीर का दिल्ली के साथ साथ कुछ महीने ही रह पाया। गंभीर ने लगातार पराजयों के बाद सत्र के बीच में ही दिल्ली की कप्तानी छोड़ दी थी लेकिन टीम ने बाद के मैचों में उन्हें एक खिलाड़ी के तौर पर नहीं खेलाया और अब उन्हें टीम से ही रिलीज़ कर दिया।

 

More News
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
image