Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:06 Hrs(IST)
image
राज्य


धान की निर्विघ्न खरीद पहली अक्तूबर शुरू करने को मंजूरी

धान की निर्विघ्न खरीद पहली अक्तूबर शुरू करने को मंजूरी

चंडीगढ़, 20 सितम्बर (वार्ता) पंजाब मंत्रिमंडल ने पहली अक्तूबर से धान की खरीद शुरू करने तथा निर्विघ्न खरीद को यकीनी बनाने को आज मंजूरी दे दी, इस आशय का फैसला मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया । इस बार धान की तकरीबन 200 लाख टन खरीद किये जाने के प्रबंध किये गए हैं।इसके अलावा बैठक में खरीद प्रबंधों का जायजा लिया गया ।

मुख्यमंत्री ने खरीद कार्यों की नोडल एजेंसी खाद्य एवं सिविल सप्लाई विभाग को धान की निर्विघ्न और तेज़ी से खरीद और भंडारण को यकीनी बनाने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि सरकार मंडियों से किसानों का एक -एक दाना उठाने के लिए वचनबद्ध है।

बैठक के अनुसार खरीफ सीजन 2018 -19 के दौरान धान की खरीद के लिए भारत सरकार की तरफ से धान की आम किस्म (कॉमन वरायटी) के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य 1750/- रुपए और ग्रेड-ए किस्म के लिए 1770 /- रुपए प्रति क्विंटल निर्धारित किया गया है। सरकारी खरीद एजेंसियों पनग्रेन, मार्कफैड, पनसप, वेयरहाऊस, पंजाब एग्रो और एफ.सी.आई द्वारा भारत सरकार की तरफ से निर्धारित मापदण्डों के अनुसार धान की खरीद की जायेगी।

शर्मा विक्रम

वार्ता

More News
बुलेट ट्रेन कॉरिडोर के लिये 100 मीटर लंबा स्टील ब्रिज लॉन्च

बुलेट ट्रेन कॉरिडोर के लिये 100 मीटर लंबा स्टील ब्रिज लॉन्च

24 Apr 2024 | 9:57 PM

अहमदाबाद, 24 अप्रैल (वार्ता) मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन कॉरिडोर के लिये गुजरात में नडियाद के पास भारतीय रेलवे की वडोदरा-अहमदाबाद मुख्य लाइन पर 100 मीटर लंबाई का पहला स्टील ब्रिज लॉन्च किया गया।

see more..
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image