Friday, Mar 29 2024 | Time 21:01 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


धामी ने जसपुर को दी 1650.66 लाख रुपये की विकास योजनाओं की सौगात

धामी ने जसपुर को दी 1650.66 लाख रुपये की विकास योजनाओं की सौगात

नैनीताल/जसपुर, 30 नवम्बर (वार्ता) मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को जसपुर के मंडी परिसर में 1650.66 लाख रूपये लागत की विकास योजनाओं का लोकार्पण एंव शिलान्यास किया, जिनमें 61.43 लाख रुपए लागत की 3 योजनाओं का लोकार्पण व 1589.23 लाख रुपये लागत की 9 योजनाओं का शिलान्यास शामिल है।

उन्होंने स्टेडियम बनाने, के साथ ही गढ़ी नेगी क्षेत्र को नगर पंचायत का दर्जा दिये जाने की घोषणा करते हुए कहा कि भोगुपुर क्षेत्र को राजस्व ग्राम बनाने की जो भी प्रक्रिया होगी, उसको मंत्रिमंडल में लाने के साथ ही प्रकिया को पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पन्तनगर सिडकुल को नारायण दत्त तिवारी के नाम से जाना जायेगा। नेपा का 1000 एकड भूमि पर सिडकुल स्थापना का सरकार प्रयास करेगी जिससे राजस्व, रोजगार, व्यापार मिल सकेगा।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने सितारंगज चीनी मिल को चलाने का संकल्प लिया था, 29 नवम्बर को सितारगंज चीनी मिल शुरू कर दी है, जो कि ऐतिहासिक कदम है। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों की सहयोगी के रूप में काम कर रही है। उन्होंने कहा कि गन्ने के मूल्य निर्धारण हेतु यूपी का अध्ययन करते हुए गन्ने की अगेती प्रजाति के लिए 355 तथा सामान्य प्रजाति के लिए 345 रूपये निर्धारित किया है, जोकि 29.50 रूपये प्रति कुन्तल की वृद्धि की है। भाड़ा 11 से घटा कर 9.50 रूपये किया है।

उन्होंने कहा कि पीएम किसान सम्मान निधि में 9.50 लाख से ज्यादा किसानों को इसका लाभ मिला है। सड़कों के क्षेत्र मे तेजी से काम हो रहा है। उन्होंने कहा कि अफजलगढ़ से नजीबाबाद को सीधे सड़क निकलने वाली है सड़क स्वीकृत है। प्रधानमंत्री इसका जल्द ही शिलान्यास करेंगे। एम्स की दूसरी शाखा उधम सिंह नगर में खुलने जा रही है। उन्होंने कहा कि 3.50 लाख से ज्यादा लोगों ने आयुश्मान भारत योजना का लाभ अभी तक उठाया है। विष्व की सबसे बड़ी स्कीम है।

कार्यक्रम में काबीना मंत्री एवं जनपद प्रभारी मंत्री स्वामी यतीष्वरानन्द, काबीना मंत्री गणेश जोशी, क्षेत्रीय विधायक आदेउ सिंह चौहान, हरभजन सिंह चीमा, अध्यक्ष एससी आयोग मुकेश कुमार, उपाध्यक्ष राज्य महिला आयोग सायरा बानो, मेयर उषा चौधरी, चेयरमैन मुमताज बेगम, पूर्व विधायक डॉ. शैलेन्द्र मोहन सिंघल, डीआईजी नीलेष आनन्द भरणे आदि उपस्थित रहे।

सं. संतोष

वार्ता

More News
कांग्रेस ने की भाजपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग

कांग्रेस ने की भाजपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग

29 Mar 2024 | 8:21 PM

देहरादून, 29 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने टिहरी संसदीय क्षेत्र की भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी माला राजलक्ष्मी पर झूठा शपथ पत्र देने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को उनके नामांकन को निरस्त करने की मांग की है।

see more..
शाह छह अप्रैल को असम के दौरे पर

शाह छह अप्रैल को असम के दौरे पर

29 Mar 2024 | 8:10 PM

गुवाहाटी, 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए छह अप्रैल को असम का दौरा करेंगे।

see more..
image