Saturday, Apr 20 2024 | Time 03:25 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


धामी ने रुद्रपुर में आपदा प्रभावित क्षेत्र का किया निरीक्षण

धामी ने रुद्रपुर में आपदा प्रभावित क्षेत्र का किया निरीक्षण

देहरादून/रूद्रपुर, 19 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार शाम रूद्रपुर के संजय नगर खेड़ा में जल भराव की स्थिति का जायजा लिया तथा अतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों का हवाई निरीक्षण भी किया।

श्री धामी ने जिलाधिकारी रंजना राजगुरु को प्रभावित क्षेत्रों के लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने, रहने और भोजन आदि की समुचित व्यवस्था कराना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अतिवृष्टि से हुए नुकसान की भरपाई के लिए सरकार हर सम्भव मदद करेगी। उन्होंने कहा कि इस आपदा के कारण जिन परिवारों में जनहानि हुई है उनके आश्रितों को चार लाख रूपये का मुवआजा दिया जायेगा। उन्होंने पीड़ितों से मिलते हुए कहा कि सरकार द्वारा सभी जरूरी इंतजाम किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह एक दैवीय आपदा की घड़ी है, इस परिस्थितियों में सभी के सहयोग से इस आपदा से निपटा जायेगा। उन्होने रेस्क्यू मे लगे एनडीआरएफ, पुलिस के जवानों का हौसला भी बढ़ाया।

उन्होंने राज्य की जनता से धैर्य बनाए रखने की अपील की है।

इस अवसर पर स्वास्थ्य, उच्च शिक्षा, प्रोटोकॉल व सहकारिता मंत्री धन सिंह रावत, विधायक राजकुमार ठुकराल, पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार, जिलाधिकारी रंजना राजगुरू, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डीएस कुंवर, मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगांई आदि उपस्थित थे।

सं राम

वार्ता

image