Friday, Mar 29 2024 | Time 13:47 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


धार्मिक उपदेशक इंदूरिकर के कीर्तन का आयोजन रद्द

कोल्हापुर 28 फरवरी (वार्ता) इंदूरिकर के नाम से प्रसिद्ध धार्मिक उपदेशक निवृति महाराज देशमुख का कीर्तन भजन कार्यक्रम शुक्रवार को यहां शुरू होने से कुछ घंटे पहले रद्द कर दिया गया।
शिवाजी विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम को अचानक रद्द कर दिया गया।
गौरतलब है कि महाराष्ट्र अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति और साथ ही साथ कई महिला संगठनों ने आयोजन का विरोध किया था। हाल ही में श्री इंदूरिकर द्वारा एक कीर्तन भजन कार्यक्रम में विवादित बयान के कारण उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहा है।
अहमदनगर जिले में श्री इंदूरिकर ने कीर्तन के दौरान कहा था कि सम और विषम तारीख में गर्भाधान से लड़का और लड़की का जन्म होता है। हालांकि बाद में श्री इंदूरिकर ने अपने इस बयान पर माफी भी मांगी थी।
अंध्रश्रद्धा निर्मूलन समिति कोल्हापुर की मुख्य सचिव सीमा पाटिल और महिला दक्षता समिति के अध्यक्ष तनूजा शिपूरकर ने विश्वविद्यालय के कुलपति देवानंद शिदे से आज मुलाकात की। कई सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ, दोनों महिलाओं ने श्री शिंदे से आग्रह किया कि वे शिक्षण संस्थान में श्री इंदूरिकर के कार्यक्रम की अनुमति नहीं दें क्योंकि उन्होंने महिलाओं के खिलाफ अवैज्ञानिक टिप्पणी की थी।
इस प्रकरण पर टिप्पणी करते हुए, कार्यक्रम के आयोजक डॉक्टर प्रवीण कोडोलिकर ने कहा कि श्री इंदुरिकर के यहां तक ​​पहुंचने में असमर्थता के कारण कार्यक्रम को रद्द किया गया है। उन्होंने कहा कि अचानक हुए बदलाव से विरोधों का कोई लेना-देना नहीं है।
त्रिपाठी.संजय
वार्ता
image