Friday, Mar 29 2024 | Time 20:09 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


धारीवाल से करीब अस्सी कॉलोनियों के नियमन की मांग

धारीवाल से करीब अस्सी कॉलोनियों के नियमन की मांग

जयपुर 30 नवंबर (वार्ता) राज्य के स्वायत शासन मंत्री शांति धारीवाल से राजस्थान आवासन मंडल द्वारा अवाप्त शुदा भूमि पर बसी हुई सांगानेर एवं बगरू क्षेत्र की लगभग 80 कॉलोनियों के 20 हज़ार से ज़्यादा घरों के नियमन की मांग की गई हैं।

प्रदेश कांग्रेस सचिव पुष्पेन्द्र भारद्वाज के नेतृत्व में संघर्ष समिति का एक प्रतिनिधिमंडल आज श्री धारीवाल से मिलकर यह मांग की। प्रतिनिधिमंडल ने ज्ञापन देकर नियमन कार्य में आ रही समस्या के बारे में अवगत कराया। श्री भारद्वाज ने बताया कि ज्ञापन देकर अनुरोध किया गया कि सांगानेर विधानसभा सांगानेर क्षेत्र एवं बगरू की लगभग 80 कॉलोनी है जो हाउसिंग बोर्ड के अवाप्ति से पूर्व की बसी हुई है और सभी कॉलोनियां पूर्ण विकसित है तथा सरकार द्वारा सभी मूलभूत सुविधाएं युक्त इस विशाल क्षेत्र की कॉलोनियों के नियमन की कार्यवाही कराई जाए। इसे लेकर पूर्व में भी उनके एवं विधायक गंगा देवी के सानिध्य में संघर्ष समिति का प्रतिनिधिमंडल गत एक अक्टूबर को श्री धारीवाल को

ज्ञापन देकर अवगत करा चुका है जिस पर मंत्रीजी ने आश्वासन दिया था।

उन्होंने बताया कि उसके बाद श्री धारीवाल ने आवासन मंडल को डीटीएच के जरिए नियमन के लिए निर्देश दिए थे तथा डीटीएच के संदर्भ में आवासन मंडल ने जयपुर विकास प्राधिकरण को पत्र जारी कर जो जरूरी सूचनाएं मांगी, परंतु उक्त सभी सूचनाएं आवासन मंडल के पास पूर्व में ही उपलब्ध है अतः आवासन मंडल इस प्रकरण को सिर्फ लंबित करने की नियत के हिसाब से प्रतीत हो रहा है।

उन्होंने बताया कि श्री धारीवाल ने प्रतिनिधिमंडल को इस मामले में शीघ्र कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

जोरा

वार्ता

image