Friday, Mar 29 2024 | Time 14:08 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


धर्मशाला में 154 बौध भिक्षुओं के पाजिटिव आने के बाद प्रशासन सतर्क

शिमला, 02 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के कांगडा जिले में धर्मशाला के सिद्धबाड़ी स्थित करमापा मोनेस्ट्री में 154 बौध भिक्षुओं के कोरोना पाजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन सतर्क हो गया है और निर्वासित तिब्बत सरकार को कोविड नियमों को सख्ती से पालन करने को कहा है।
उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति ने आज बताया कि नये मामले आने के बाद निर्वासित तिब्बत सरकार से बातचीत की है और सभी मोनेस्ट्रियों में कोविड नियमों को सख्ती से पालन करने के लिए कहा गया है। आपको बता दें कि करमापा मोनेस्ट्री में 330 लोगों के सैम्पल ले लिए गए हैं।
उन्होंने कहा कि मोनेस्ट्री में नये मामले सामने आए हैं। हांलाकि सभी आइसोलेटिड थे लेकिन मामले देश भर में बढ़ रहे हैं जो चिंता का विषय है। लगातार लोगों से कोविड नियमों का पालन करने को कहा जा रहा है। निर्वासित तिब्बत सरकार से भी बातचीत की गई और उनसे सभी मोनेस्ट्री में कोविड नियम सख्ती से लागू करने को कहा गया है।
सीएमओ गुरदर्शन गुप्ता ने दी कहा कि मोंनेस्टरी में 330 लोगों के सैम्पल लिए गए थे जिसमें से 154 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। मोनेस्ट्री में कुल 330 लोग ही हैं। उन्होंने कहा कि मामले की जानकारी जिला प्रशासन को दे दी गई है।
सं शर्मा
वार्ता
image