Tuesday, Apr 23 2024 | Time 16:49 Hrs(IST)
image
दुनिया


नाइजीरिया में आम चुनाव के दिन हुये कई विस्फोट

अबुजा, 23 फरवरी (स्पूतनिक) नाइजीरिया के बोरनो प्रांत में शनिवार को कई विस्फोटों की आवाज सुनाायी दी। देश में आज ही राष्ट्रपति और संसदीय चुनाव हो रहे हैं।
स्थानीय मीडिया ने विस्फोटों की जानकारी दी है। राष्ट्रीय समाचार पत्र के मुताबिक मैदुगुरी शहर में सुबह ही यह विस्फोट हुये।
समाचार पत्र की रिपोर्ट के अनुसार देश के उत्तर-पूर्व स्थित जीडेम शहर में बोको हराम उग्रवादी संगठन ने हमला शुरू किया। हमले को देखते हुए स्थानीय निवासियों को इलाके से मजबूरन पड़ोसी समुदायों की ओर पलायन करना पड़ा।
हमले में हताहत हुए लोगों के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है।
शुरू में आम चुनाव 16 फरवरी को निर्धारित किया गया था। नाइजीरिया के स्वंतत्र राष्ट्रीय चुनाव आयोग ने हालांकि चुनावों की गुणवत्ता बनाये रखने की खातिर चुनौतियों से निपटने का हवाला देते हुए एक हफ्ते के लिए मतदान स्थगित कर दिया था।
नाइजीरिया राष्ट्रपति, उप-राष्ट्रपति आैर दो सदनों वाली नेशनल असेंबली की 459 सीटों के चुनाव के लिए तैयार है।
उप्रेती. श्रवण
स्पूतनिक
More News
पोलैंड, दक्षिण कोरिया सैन्य सहयोग जारी रखेंगे

पोलैंड, दक्षिण कोरिया सैन्य सहयोग जारी रखेंगे

23 Apr 2024 | 3:08 PM

वारसॉ, 23 अप्रैल (वार्ता) पोलैंड के रक्षा प्रतिनिधिमंडल ने दक्षिण कोरिया के साथ सैन्य सहयोग के लिए वारसॉ की प्रतिबद्धता की पुष्टि की है। यह जानकारी दक्षिण कोरिया के डीएपीए ने मंगलवार को दी।

see more..
अमेरिका में 3 लोगों पर वीजा प्रतिबंध

अमेरिका में 3 लोगों पर वीजा प्रतिबंध

23 Apr 2024 | 3:03 PM

वाशिंगटन, 23 अप्रैल (वार्ता) अमेरिका स्पाइवेयर के वाणिज्यिक स्पाइवेयर के दुरुपयोग और प्रसार को रोकने के लिए इसके विकास अथवा बिक्री से जुड़े 13 व्यक्तियों पर प्रतिबंध लगाने के लिए कदम उठायेगा।

see more..
उत्तरी इथियोपिया में संघर्ष के कारण 50,000 से ज्यादा लोग विस्थापित हुए : संरा

उत्तरी इथियोपिया में संघर्ष के कारण 50,000 से ज्यादा लोग विस्थापित हुए : संरा

23 Apr 2024 | 2:57 PM

नैरोबी, 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तरी इथियोपिया में सशस्त्र संघर्ष के कारण विस्थापित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 50,000 से ज्यादा हो गई है।

see more..
image