Friday, Mar 29 2024 | Time 13:41 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नागालैंड के पूर्व विधायक लुंगबे मेरू का निधन

नागालैंड के पूर्व विधायक लुंगबे मेरू का निधन

कोहिमा, 28 नवंबर (वार्ता) नागालैंड के पूर्व विधायक लुंगबे मेरू का दीमापुर में निधन हो गया। श्री मेरू नागालैंड के पेरेन जिले के अंतर्गत पेरेन विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से निर्वाचित हुये थे। वह 86 वर्ष के थे और उनके परिवार में पत्नी और छह बच्चे हैं।

पूर्व विधायक का निधन शुक्रवार को दीमापुर के क्रिश्चियन इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ साइंसेज एंड रिसर्च (सीआईएचएसआर) में हुआ था।

श्री मेरू का जन्म दो फरवरी 1934 को हुआ था। वह 1964 में डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ नागालैंड के सदस्य के रूप में नागालैंड विधानसभा के लिए निर्वाचित हुये थे। उन्होंने अपने राजनीतिक करियर के दौरान नागालैंड के विकास के लिए सराहनीय प्रयास किये।

इस बीच, नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो ने श्री मेरू के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा, “श्री मेरू ने राजनीति में शामिल होने से पहले पेरेन में सीओ के रूप में कार्य किया था और फिर 7 पेरेन विधानसभा क्षेत्र से पहले विधायक चुने गये।”

प्रियंका, रवि

वार्ता

More News
तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिये 933 नामांकन पत्र स्वीकार

तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिये 933 नामांकन पत्र स्वीकार

29 Mar 2024 | 12:32 PM

चेन्नई, 29 मार्च (वार्ता) तमिलानाडु में आगामी लोक सभा चुनाव के पहले चरण के लिये प्रमुख राजनीति दलों के सभी प्रमुख उम्मीदवारों कुल 933 नामांकन पत्र दाखिल किये। इन नामांकन पत्रों को चुनाव आयोग ने जांच के बाद स्वीकार कर लिये हैं।

see more..
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image