Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:22 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नागरिकता संशोधन अधिनियम से मुसलमानों को डरने की जरूरत नहीं : कमाल

दुमका 14 दिसंबर (वार्ता) झारखंड राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता कमाल खान ने आज कहा कि नागरिकता संशोधन कानून से मुस्लिम समाज को डरने की जरूरत नहीं है।
श्री खान ने यहां भाजपा कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस कानून से मुसलमानों को डरने की जरूरत नहीं है। कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) मुसलमानों को इस कानून की आड़ में बेवजह भयभीत करने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन ऐसा नहीं है। यह नियम उन लोगों के लिए बनाया गया है जो घुसपैठ कर पाकिस्तान एवं बांग्लादेश से आये है।
भाजपा नेता ने कहा कि झारखंड में 55 से 60 हजार मुस्लिम कार्यकर्ता भाजपा से जुड़े हुए हैं। वे भाजपा के पक्ष में काम कर रहे है। अल्पसंख्यकों की अच्छी खासी वोट भाजपा को मिलने जा रही है। उन्होंनें कहा कि केन्द्र प्रायोजित योजना प्रधानमंत्री आवास, उज्ज्वला योजना, स्वच्छता का लाभ हिन्दुओं और मुसलमानों को समान रूप से मिला है। इसमें किसी प्रकार का भेदभाव नहीं किया गया है।
श्री खान ने कहा कि कई क्षेत्रों में मुसलमानों को इन सभी योजनाओं का सबसे अधिक लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि खाडी देशों में अल्पसंख्यक समुदाय के लोग फंस गये थे तो केन्द्र सरकार ने पहल कर उनको वहां से बाहर निकालने का प्रयास किया था।
सं सूरज
वार्ता
image