Tuesday, Apr 23 2024 | Time 18:55 Hrs(IST)
image
भारत


निजीकरण के खिलाफ रेलकर्मी 23 को करेंगे विरोध प्रदर्शन

निजीकरण के खिलाफ रेलकर्मी 23 को करेंगे विरोध प्रदर्शन

नयी दिल्ली 13 अक्टूबर (वार्ता) रेल कर्मचारियों की यूनियनों ने रेलवे के निजीकरण के खिलाफ बड़ी लड़ाई लड़ने के लिए कमर कस ली है और 23 अक्टूबर को देशभर में सभी शाखाओं पर जबरदस्त विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है।

रेलकर्मियों की सबसे बड़ी यूनियन ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन (एआईआरएफ) के महासचिव शिवगोपाल मिश्रा ने यूनीवार्ता से कहा कि रेल यूनियनों के प्रतिनिधियों से हाल ही में रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात करके रेलवे स्टेशनों और ट्रेनों के निजीकरण के खिलाफ नाराजगी व्यक्त की थी और रेल मंत्री ने रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष से बात करने का आश्वासन दिया था लेकिन उसके चंद दिनों बाद ही नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी की अध्यक्षता में निजीकरण के क्रियान्वयन को लेकर उच्चाधिकार प्राप्त समिति बना दी गयी।

श्री मिश्रा ने कहा कि अगर सरकार निजीकरण का पक्का इरादा करके बढ़ रही है तो रेल कर्मियों को भी मजबूत इरादे से इसका विरोध करना पड़ेगा। रेल यूनियनों के प्रतिनिधियों की आज की बैठक में तय किया गया कि सरकार के इस कदम के बारे में जनजागरण किया जाएगा और 23 तारीख को सभी यूनियन शाखा कार्यालयों पर जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

एक सवाल पर उन्होंने बताया कि रेलवे में श्रमबल निर्धारण को लेकर नये मानदंड तय किये जाने को लेकर भी रेलकर्मी यूनियनों ने रेलवे बोर्ड के सदस्य कार्मिक से मिलकर कड़ा विरोध जताया है और सदस्य कार्मिक ने उसे दुरुस्त करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा संबंधी पदों पर एक कर्मचारी पर कई गुना काम का बोझ डालने से गाड़ियों के परिचालन प्रभावित होने और दुर्घटना होने की आशंका बढ़ सकती है।

उन्होंने कहा कि अगर सरकार रेल विरोधी कदमों पर पुनर्विचार नहीं करती है तो रेलकर्मी आगे अधिक कठोर कदम उठाने के लिए भी तैयार हैं।

सचिन आशा

वार्ता

More News
निशुल्क सुविधाओं को हतोत्साहित किया जाना चाहिए: वेंकैया

निशुल्क सुविधाओं को हतोत्साहित किया जाना चाहिए: वेंकैया

23 Apr 2024 | 6:37 PM

नई दिल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) पूर्व उपराष्ट्रपति एवं वेंकैया नायडू ने कहा है कि दल बदल कानून को सख्त बनाया जाना चाहिए और निशुल्क सुविधाओं को हतोत्साहित किया जाना चाहिए।

see more..
हेड कांस्टेबल को रिश्वत लेते हुये गिरफ्तार

हेड कांस्टेबल को रिश्वत लेते हुये गिरफ्तार

23 Apr 2024 | 6:32 PM

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

see more..
भाजपा ने लद्दाख लोकसभा सीट पर नया चेहरा उतारा

भाजपा ने लद्दाख लोकसभा सीट पर नया चेहरा उतारा

23 Apr 2024 | 3:56 PM

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लद्दाख की लोकसभा सीट पर नया चेहरा उतारा है। पार्टी की आज यहां जारी 14वीं सूची में लद्दाख में श्री ताशी ग्यालसन को उम्मीदवार घोषित किया गया है।

see more..
अदालत ने केजरीवाल, कविता की न्यायिक हिरासत सात मई तक बढ़ाई

अदालत ने केजरीवाल, कविता की न्यायिक हिरासत सात मई तक बढ़ाई

23 Apr 2024 | 3:31 PM

नई दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली की एक विशेष अदालत ने आबकारी नीति 2021-22 कथित घोटाले से संबंधित धनशोधन के एक मुकदमे में तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत मंगलवार को सात मई तक के लिए बढ़ा दी।

see more..
image