Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:46 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


निजी लोगो से भी करवाया जायेगा नलकूप खनन - गुरू कुमार

रायपुर 19 जुलाई(वार्ता)छत्तीसगढ़ के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरू रूद्र कुमार ने आज सदन को आश्वस्त किया कि अधिक गहराई के नलकूप खनन के लिए इस क्षेत्र में कार्यरत निजी लोगो से भी खनन करवाया जायेगा।
मंत्री ने प्रश्नोत्तरकाल में ही कांग्रेस सदस्य सत्यनाराय़ण शर्मा के पूरक प्रश्नों के उत्तर में स्वीकार किया कि रायपुर जिले में नलकूप खनन का लक्ष्य पूरा नही हो पाया है।उन्होने लक्ष्य पूरा नही होने का प्रमुख कारणों में चुनावों की आचार संहिता का हवाला दिया।श्री शर्मा ने 118 बोर खनन का लक्ष्य था 43 का खऩन हुआ जिसमें 31 सफल एवं 12 असफल रहे।उन्होने कहा कि विभाग के पास ज्यादा गहराई तक खनन की मशीने नही है।
उन्होने जनता कांग्रेस सदस्य धर्मजीत सिंह के प्रश्न के उत्तर में कहा कि विभाग के पास 650 फुट गहराई तक खनन की क्षमता की मशीने है।उन्होने सदस्यों के पूरक प्रश्नों के उत्तर में कहा कि जलस्तर नीचे जाने से समस्या आ रही है।जरूरत पड़ने पर निजी क्षेत्र से बोर खनन करवायें जायेंगे।
साहू
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image