Friday, Mar 29 2024 | Time 14:21 Hrs(IST)
image
भारत


नेेताजी का सपना आज भी अधूरा: माेदी

नेेताजी  का सपना आज भी अधूरा: माेदी

नयी दिल्ली 21 अक्टूबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की आज़ादी की लड़ाई में नेताजी सुभाषचंद्र बोस के योगदान का स्मरण करते हुए कहा है कि नेताजी ने बांटो और राज करो की अंग्रेजों की नीति का विरोध किया था लेकिन उनका सपना आज तक पूरा नही हुआ ।

श्री मोदी ने आज यहाँ आज़ाद हिंद फौज की स्थापना दिवस पर आयोजित समारोह को संबोधित हुए यह बात कही ।

श्री मोदी ने कहा कि नेताजी को प्रेरणा स्वामी विवेकानंद से मिली थी और पन्द्रह सोलह वर्ष की उम्र में ही उनमें देशप्रेम की भावना जग गई थी और मां भारती को गुलामी की जंजीरों से मुक्त कराने के लिए बेचैन हो गए थे ।

शुरू में वे गांधी जी के साथ थे पर बाद उन्होंने सशत्र क्रांति का रास्ता अपनाया और आज़ाद हिंद फौज की स्थापना की जिसका अपना बैंक ,मुद्रा और डाकटिकट भी था।

प्रधानमंत्री ने कहा कि नेताजी अंग्रेजों की बांटों और राज करो नीति के विरोधी थे लेकिन उनका यह सपना पूरा नही हुआ । आज भी देश की एकता और संविधान पर हमले हो रहे है ऐसे में प्रत्येक नागरिक नेता जी से प्रेरणा लेकर ऐसी ताकतों के खिलाफ लडने का संकल्प लें।

अरविंद जितेन्द्र

वार्ता

More News
प्रधानमंत्री को लोकतंत्र से छेड़छाड़ करने, संविधान को नुकसान पहुंचाने की कला में महारत हासिल है: खड़गे

प्रधानमंत्री को लोकतंत्र से छेड़छाड़ करने, संविधान को नुकसान पहुंचाने की कला में महारत हासिल है: खड़गे

29 Mar 2024 | 11:13 AM

नयी दिल्ली, 28 मार्च (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को प्रधानमंत्री द्वारा की गई टिप्पणी की आलोचना करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को लोकतंत्र से छेड़छाड़ करने और संविधान को नुकसान पहुंचाने की कला में महारत हासिल है।

see more..
image