Saturday, Apr 20 2024 | Time 11:42 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नीतीश ने की आपदा प्रबंधन की समीक्षा

पटना 23 जनवरी (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज पिछले वर्ष बाढ़ से हुई क्षति के आलोक में आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से किए गए सहायता कार्यों की समीक्षा की।
श्री कुमार की अध्यक्षता में यहां एक अणे मार्ग स्थित संकल्प में वर्ष 2019 में आई बाढ़ से क्षति के आलोक में किए गए सहायता कार्यों की समीक्षात्मक बैठक हुई। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा से प्रभावित लोगों की मदद के लिए हमलोगों को हमेशा तत्पर रहना चाहिए। उन्होंने इनपुट सब्सिडी की राशि लोगों को जल्द से जल्द वितरित करने का निर्देश दिया।
मुख्यमंत्री को आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने विभिन्न विभागों द्वारा क्षति के संबंध में दिये गये विवरण के संबंध में अवगत कराया। इसमें कृषि विभाग, जल संसाधन विभाग, पथ निर्माण विभाग, ग्रामीण कार्य विभाग, पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग सहित अन्य विभागों के विवरण शामिल थे। केंद्रीय सहायता के लिए भेजे गये ज्ञापन में राशि के संबंध में भी बताया गया।
बैठक में कृषि इनपुट सब्सिडी के लिए अब तक जारी की गई राशि के बारे में भी जानकारी दी गई। मुख्यमंत्री को गृह क्षति के लिए भी उपलब्ध करायी गई राशि के संबंध में जानकारी दी गई।
इस मौके पर आपदा प्रबंधन मंत्री लक्ष्मेश्वर राय, मुख्य सचिव दीपक कुमार, पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा, प्रधान सचिव आपदा प्रबंधन प्रत्यय अमृत, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, प्रधान सचिव पशु एवं मत्स्य संसाधन एन. विजया लक्ष्मी, ग्रामीण कार्य विभाग के सचिव विनय कुमार, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के सचिव जितेंद्र श्रीवास्तव, कृषि विभाग के सचिव एन. सरवन कुमार, जल संसाधन विभाग के सचिव संजीव कुमार हंस, मुख्यमंत्री के सचिव मनीष कुमार वर्मा एवं अनुपम कुमार, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।
सूरज
वार्ता
More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image