Friday, Mar 29 2024 | Time 18:13 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नीतीश ने नदियों के जलस्तर में वृद्धि से प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षण

नीतीश ने नदियों के जलस्तर में वृद्धि से प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षण

पटना 20 सितंबर (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नदियों के जलस्तर में वृद्धि से प्रभावित क्षेत्रों का आज हवाई सर्वेक्षण किया।

श्री कुमार हवाई सर्वेक्षण के लिए सबसे पहले पटना से आरा होते हुये बक्सर पहुंचे और वहां उन्होंने प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया। इसके बद मुख्यमंत्री ने पटना से बख्तियारपुर होते हुये मोकामा के टाल क्षेत्र में हवाई सर्वेक्षण किया और वहां गंगा के जलस्तर में हुयी वृद्धि एवं इससे उत्पन्न हालात का सूक्ष्मता से मुआयना किया।

हवाई सर्वेक्षण के क्रम में मुख्यमंत्री मुंगेर होते हुये भागलपुर तथा विक्रमशिला सेतु तक पहुंचे और उसके आसपास के क्षेत्रों का हवाई सर्वे किया। उन्होंने भागलपुर से पटना लौटने के क्रम में बेगूसराय, समस्तीपुर एवं वैशाली में भी गंगा एवं गंडक नदियों के जलस्तर में हुयी वृद्धि का भी हवाई सर्वेक्षण किया एवं अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री ने आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत को आपदा से संबंधित सभी आवश्यक तैयारी पूर्ण रखने एवं स्थिति पर सतत् निगरानी रखने के निर्देश दिये। हवाई सर्वेक्षण के दौरान मुख्यमंत्री के साथ मुख्य सचिव दीपक कुमार, आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, जल संसाधन विभाग के सचिव संजीव कुमार हंस उपस्थित थे।

सूरज

वार्ता

image