Friday, Apr 19 2024 | Time 14:54 Hrs(IST)
image
राज्य


नीतीश सरकार में कानून व्यवस्था पूरी तरह चौपट : सदानंद

नीतीश सरकार में कानून व्यवस्था पूरी तरह चौपट : सदानंद

पटना 24 सितम्बर (वार्ता) बिहार कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने राज्य में बढ़ती आपराधिक घटनाओं पर चिंता जाहिर करते हुए आज कहा कि मुजफ्फरपुर में पूर्व मेयर की हत्या से स्पष्ट है कि प्रशासन और पुलिस नाम की चीज नहीं रह गयी है।

श्री सिंह ने मुजफ्फरपुर में पूर्व मेयर की हत्या की घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि प्रदेश में नित्य प्रतिदिन घट रही आपराधिक घटनाओं से ऐसा लगता है कि बिहार में कानून-व्यवस्था चौपट हो गई है। प्रशासन और पुलिस नाम की कोई चीज नजर नहीं आ रही है जबकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हमेशा राज्य में कानून व्यवस्था कायम रखने की बात करते रहते हैं। फिर भी, राज्य में अपराध अनियंत्रित रूप से बढ़ रहा हैं जो बहुत ही चिंता का विषय है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि मुजफ्फरपुर के पूर्व मेयर समीर कुमार और उसके चालक रोहित को गोली मार दी गई। दरभंगा में स्कूल संचालक के घर पर अंधाधुंध फायरिंग हुई। हाजीपुर में एक युवक को दिनदहाड़े गोली मारी गई। दो दिन पूर्व आरा में दिनदहाड़े एक ट्रैक्टर के शोरुम में गोलीबारी की गई जिसमें कैशियर मारा गया। इन घटनाओं से अपराधियों के सामने पुलिस बौनी नजर आ रही है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि आखिर किन वजहों से सरकार प्रदेश में बढ़ते अपराध को नियंत्रित करने में विफल साबित हो रही है।

श्री सिंह ने कहा कि विकास के लिए प्रदेश में शांति-व्यवस्था पहली प्राथमिकता होती है। उन्होंने कहा कि सरकार को प्रदेश में बेलगाम होते अपराध को यथाशीघ्र नियंत्रित करना चाहिये।

सतीश सूरज

वार्ता

More News
कोटा-दानापुर-कोटा के मध्य ग्रीष्मकालीन विशेष रेल चलेगी

कोटा-दानापुर-कोटा के मध्य ग्रीष्मकालीन विशेष रेल चलेगी

19 Apr 2024 | 2:50 PM

कोटा 19 अप्रैल (वार्ता) रेल प्रशासन ने ग्रीष्मावकाश में भीड़ को कम करने के लिए कोटा-दानापुर-कोटा के मध्य साप्ताहिक ग्रीष्मकालीन विशेष रेल दोनों दिशाओं में 9-9 फेरे चलाने का निर्णय लिया है।

see more..
बिहार की चार लोकसभा सीटों पर दोपहर तक 31.5 प्रतिशत मतदाताओं ने की वोटिंग

बिहार की चार लोकसभा सीटों पर दोपहर तक 31.5 प्रतिशत मतदाताओं ने की वोटिंग

19 Apr 2024 | 2:40 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण के लोकसभा चुनाव में गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) संसदीय क्षेत्र में आज दोपहर एक बजे तक लगभग 31.5 प्रतिशत मतदाताओं ने वोटिंग की ।

see more..
image