Friday, Apr 19 2024 | Time 06:17 Hrs(IST)
image
दुनिया


नेतन्याहू का ब्रिटेन दौरा एक दिन के लिए स्थगित

नेतन्याहू का ब्रिटेन दौरा एक दिन के लिए स्थगित

लंदन, 24 मार्च (वार्ता) इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के विमान को कई पायलटों द्वारा उड़ाने से इनकार किये जाने के कारण उनका ब्रिटेन का दौरा एक दिन के लिए स्थगित करना पड़ा है। टेलीग्राफ ने सूत्रों के हवाले से यह रिपोर्ट दी हैं।

अखबार ने ब्रिटेन सरकार के सूत्रों के हवाले से कहा, “ऐसा माना जा रहा है कि इजरायल के पायलट श्री नेतन्याहू को ब्रिटेन ले जाने से इनकार कर रहे हैं।” अखबार की रिपोर्ट में बताया गया है कि पायलटों का इनकार इजरायली न्यायिक प्रणाली को पुनर्गठित करने की श्री नेतन्याहू की योजना से जुड़ा है, जिसके कारण देश में बड़े पैमाने पर विरोध-प्रदर्शन हुए हैं।

रिपोर्ट में बताया गया है कि श्री नेतन्याहू शुक्रवार सुबह ब्रिटेन के लिए उड़ान भरेंगे।

गौरतलब है कि इजरायल में न्यायिक सुधार के खिलाफ करीब दो महीनों से हजारों लोग विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। सुधार के विरोध में गुरुवार को श्री नेतन्याहू और अन्य कैबिनेट मंत्रियों के आवासों के पास प्रदर्शन हुए। जनवरी में न्याय मंत्री यारिव लेविन द्वारा पेश मसौदा कानून को अगर अपनाया जाता है, तो इजरायल के सर्वोच्च न्यायालय की शक्तियों में काफी कमी आएगी और न्यायाधीशों की नियुक्ति की प्रक्रिया पर सरकार का नियंत्रण हो जाएगा।

राम, यामिनी

वार्ता/स्पूतनिक

More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image